इंडोनेशिया में भायनक भूकंप से 44 लोगों की मौत‚ 300 से ज्यादा घायल

इंडोनेशिया में सोमवार को आए भयंकर भूकंप के कारण लगभग 44 लोगों की मौत हो गई है जबकि 300 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।  सोमवार को इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में यह खतरनाक भूकंप महसूस किया गया।  पश्चिमी जावा के सियानजुर शहर को भूकंप का केंद्र बताया जा रहा है।

इंडोनेशिया सरकार के मुताबिक इस भूकंप में लगभग 44 लोगों की मौत हो गई है जबकि 300 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।  एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि मृतकों की संख्या और भी बढ़ सकती है।  न्यूज़ एजेंसी एपी के अनुसार जियोलॉजिकल सर्वे में बताया गया है कि भूकंप की तीव्रता 5.6 थी जो पश्चिम जावा प्रांत के सियानजुर क्षेत्र में 10 किलोमीटर (6.2 मील) की गहराई पर केंद्रित था।

सोशल मीडिया पर भूकंप के कई वीडियो भी शेयर किए जा रहे हैं जिसमें भूकंप के समय इमारतों को हिलता हुआ देखा जा सकता है।  राइटर्स के मुताबिक प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जकार्ता के केंद्रीय व्यापार जिले में कार्यालयों को खाली कर दिया जबकि अन्य लोगों ने इमारतों को हिलते हुए महसूस किया ।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार रिपोर्ट में कहा गया कि हम लोगों ने फिलहाल लोगों को इमारतों से बाहर रहने की सलाह दी है।  क्योंकि भी और भूकंप के झटके आ सकते हैं।