अमेरिका में पंजाबी परिवार की अपहरण के बाद हत्या, चारों भारतीयों के शव बरामद

अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक पंजाबी परिवार का अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। परिवार के चारो सदस्यो का अपहरण कैलिफोर्निया के मर्सिड काउंटी पुलिस क्षेत्र के साउथ हाईवे 59 के 800 ब्लॉक से किया गया था। सभी के शव इंडियाना रोड और हचिंसन रोड के पास एक बाग में मिले। चारो भारतीय पंजाब के होशियारपुर जिले के गांव हरसीपिंड के रहने वाले थे।

जानकारी के मुताबिक अपहृत अमनदीप के पिता डॉ. रणधीर सिंह ने बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ 29 सितंबर को ही अमेरिका से लौटे हैं। उनके आने के पश्चात कुछ लोगो ने उनके परिवार के सभी सदस्यों अमनदीप सिंह (39 वर्ष) जसदीप सिंह (36 वर्ष) पत्नी जसलीन कौर (28 वर्ष) और आठ माह की मासूम बेटी आरूही का अपहरण कर लिया। जिस समय उनका अपहरण किया गया उस वक्त वे अपने बेटों से बात कर रहे थे। उन्होंने बताया कि कुछ अज्ञात लोग उन्हें जबरन कहीं ले जा रहे हैं। जिसके बाद उन्होंने मंगलवार देर रात अमेरिका के लिए रवाना हो गए। 

अमेरिकी पुलिस तभी से उनकी तलाश कर रही थी। जांच में पता चला कि 4 अक्टूबर को अपहृत किए गए परिवार के एटीएम कार्डों में से एक का इस्तेमाल एटवाटर शहर के एक बैंक में स्थित एटीएम में किया गया था। पुलिस ने एटीएम के सीसीटीवी से उसकी तस्वीर प्राप्त की। संदिग्ध व्यक्ति की पहचान यीशु मैनुअल सालगाडो (48) के रूप में हुई। दोपहर बाद उसको गिरफ्तार किया गया। इस दौरान आरोपी ने खुदकुशी का प्रयास किया। हिरासत में उसका इलाज चल रहा है जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

बुधवार शाम को चारों अपहृत भारतीयों की नृशंस हत्या कर शव बगीचे में फेंक दिये गए। अपहृतों की कार सोमवार देर रात जली हुई हालत में मिली थी। शेरिफ वार्नके ने बुधवार शाम एक संवाददाता सम्मेलन में इन हत्याओं पर दुख जताते आक्रोश भी प्रकट किया। उन्होंने कहा, ‘इस आरोपी को नरक में खास स्थान मिलेगा।’

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने उनकी मौत पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया कि कैलिफोर्निया में चार भारतीयों के अपहरण और हत्या की खबर आई, जिसमें आठ महीने की बच्ची का भी कत्ल हुआ है.. ये खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। मैं पीड़ितों के परिवारों के साथ दुख साझा करता हूं… साथ ही केंद्रीय विदेश मंत्री डॉ. जयशंकर से इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की अपील करता हूं।