पाकिस्तान: कोयला खदान में विस्फोट होने से जिंदा जल गए 9 कर्मचारी‚ चार गंभीर रूप से घायल

Demo Pick

Pakistan News:  पाकिस्तान में बुधवार को एक कोयला खदान में विस्फोट होने के कारण 9 कर्मचारियों की जलकर मौत हो गई है।  जबकि 4 अन्य लोग घायल हुए हैं।  बताया जा रहा है कि काम करते वक्त खदान में गैस विस्फोट हुआ जिसके चलते यह धमाका हुआ।

मामले में जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के वक्त 13 श्रमिक खदान में कार्य कर रहे थे।  इसी दौरान अचानक गैस की चिंगारी के चलते विस्फोट हो गया।  यह घटना पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत  में हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के ओरकजई आदिवासी जिले में डॉली कोयला खदान में खुदाई का काम किया जा रहा था।  13 मजदूर इस कार्य में लगे हुए थे।  मामले में जानकारी देते हुए उपायुक्त अदनान खान ने बताया है कि अब तक पट्टा ठेकेदार सहित 9 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं जबकि चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

उन्होंने कहा कि इन लोगों को गंभीर चोट आई है जिन्हें जिला मुख्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  वहीं घटना के बाद खनिज विकास विभाग के अधिकारियों की एक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया है।  खदान के अंदर गैस की चिंगारी के रूप में विस्फोट के कारणों का भी पता लगाया जा रहा है। 

आपको बता दें कि पाकिस्तान में अफगान सीमा पर उत्तर पश्चिमी और कई जिले में कोयले के भंडार पाए जाते हैं। यहां पर इस तरह की दुर्घटनाएं होना आम बात है।  दुर्घटना का मुख्य कारण यहां खानों में गैस का निर्माण होना है।