थाईलैंड में नरसंहार: 22 बच्चों सहित 34 लोगों की निर्मम हत्या कर हमलावर ने पत्नी बच्चे सहित खुद को भी मारी गोली

बैंकॉक: थाईलैंड के पूर्वोत्तर प्रांत में स्थित एक चाइल्ड केयर सेंटर (Child Care Centre) में एक हमलावर ने अंधाधुंध गोलीबारी करते हुए 22 बच्चो सहित 34 लोगो को मौत के घाट उतार दिया।मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 34 लोगों की हत्या करने के बाद उसने अपने बच्चे और पत्नी को भी गोली मारकर खुद को भी गोली मार ली। इस गोलीबारी में 12 लोग घायल हुए है।  थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने मामले की तत्काल जांच के आदेश दिए हैं।

राष्ट्रीय पुलिस के प्रवक्ता अचयों क्रैथोंग के अनुसार थाइलैंड के पूर्वोत्तर प्रांत के नोंग बुआ लाम्फू प्रांत में इस क्रूर घटना को अंजाम देने वाला अपराधी एक पूर्व पुलिस अधिकारी है। आरोपी पान्या खामराब नाम के इस पुलिस लेफ्टिनेंट को ड्रग्स लेने की वजह से कुछ समय पहले ही नौकरी से बाहर कर दिया था। 34 वर्षीय यह आरोपी पास के पुलिस स्टेशन में ही तैनात था।उन्होंने बताया कि इस फायरिंग में 34 लोगो की मृत्यु हुई जबकि 12 लोग जख्मी हुए हैं, इनमें से 8 की हालत गंभीर है। इस हमले की वजह अभी तक सामने नहीं आई है।

पुलिस अधिकारी ने घटना के बारे में बताया कि, बंदूकधारी ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। फिर बच्चों को चाकू से भी मारा। केयर सेंटर में फायरिंग के बाद आरोपी घर गया। जहां उसने अपनी पत्नी और बच्चे को गोली मारी। इससे पहले 2020 में थाईलैंड में ऐसी ही सामूहिक गोलीबारी हुई थी। जिसमे एक सैनिक ने संपत्ति सौदे से नाराज   होकर 29 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना में 57 लोग घायल हुए थे