फुटबाल मैच हारने से बौखलाए फैंस ने किया जमकर तांडव, 174 की मौत, सैकड़ो घायल

इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के बाद हिंसा में 174 की मौत हो गई जबकि सैकड़ों लोग घायल हुए हैं। शनिवार रात हुई भीषण हिंसा पर इंडोनेशिया फुटबॉल संघ ने दुख जताया और अगले एक सप्ताह तक मैच पर पाबंदी लगाते हुए जांच के आदेश दिए हैं। बताया जा रहा है कि कई लोगों की मौत दम घुटने की वजह से भी हुई है। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

जानकारी के अनुसार, पूर्वी जावा के मलंग रीजेंसी के कंजुरुहान स्टेडियम में अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच मैच
चल रहा था। मैच हारने के बाद हारने वाले पक्ष के समर्थकों द्वारा पिच पर हमला कर दिया गया। जिसके बाद अधिकारियों को आंसू गैस छोड़नी पड़ी, जिससे भगदड़ मच गई । इस हिंसा में मरने वालों की संख्या 174 पार कर गई है। जबकि कई लोग घायल हो गए।

इंडोनेशिया के फुटबॉल संघ (PSSI) ने एक बयान जारी कर अरेमा समर्थकों की हरकत पर खेद व्यक्त करते हुए कहा कि खेल के बाद जो हुआ उसकी जांच के लिए एक टीम मलंग के लिए रवाना हो गई है। PSSI ने बयान में कहा, पीड़ितों के परिवारों और घटना के लिए सभी पक्षों से माफी मांगते हैं। इसके लिए पीएसएसआई ने तुरंत एक जांच दल का गठन किया और  मलंग के लिए रवाना हो गया है। इससे पहले 58 साल पहले पेरू के नेशनल स्टेडियम में मैच के बाद भड़की हिंसा में 320 लोग मारे गए थे।