अफगानिस्तान: प्रार्थना के समय स्कूल में धमाका‚ 10 बच्चाें सहित 16 लोगों की मौत‚ 24 घायल

Afghanistan: अफगानिस्तान में एक बार फिर भीषण धमाके की खबर सामने आई है।  इस बार यहां एक स्कूल में बम धमाका किया गया जिसमें 10 छात्रों सहित 16 लोगों की मौत हो गई।  जबकि 24 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।

Demo pick

एनआईए की रिपोर्ट के मुताबिक धमाका बुधवार दोपहर उस समय हुआ जब बच्चे प्रार्थना कर रहे थे।  सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। जहां कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है।

घटना के बाद अफगानिस्तान की तालिबानी सरकार ने जानकारी देते हुए बताया कि हमले में 16 लोगों की मौत हुई है‚  मरने वालों में 10 छात्र भी शामिल है। जबकि 24 लोग घायल हैं।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में जब से तालिबान ने कब्जा किया है तब वहां बम धमाकों का दौर जारी है।  बीते कुछ दिनों पहले भी अफगानिस्तान में एक मोर्टार शेल के फटने के कारण धमाका हुआ था। इस हादसे में दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकी दो लोग घायल बताए जा रहे थे।

हादसे के लेकर जारी किए गए आधिकारिक बयान में बताया गया था कि, धमाका कोई आतंकी हमला नहीं था। यहां खेल-खेल में बच्चों ने एक जिंदा मोर्टार को आग के हवाले कर दिया, जिसके चलते यह धमाका हुआ है। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।