UP: ज्यादा बारिश से परेशान भाकियू नेता ने भगवान इंद्र के खिलाफ थाने में दी तहरीर

उत्तर प्रदेश: प्रदेश मे भारी बारिश के कारण फसलों को भारी नुकसान हुआ, सैकड़ों मकान जमींदोज हो गए, कई जिलों में जन जीवन पूरी तरह अस्तव्यस्त हो गया। इस सबसे नाराज भारतीय किसान यूनियन (टी) के एक नेता ने भगवान इंद्रदेव पर अधिक वर्षा करने का आरोप लगाते हुए हमीरपुर के राठ थाने में तहरीर दी है।

भाकियू नेता

जानकारी के अनुसार, भारतीय किसान यूनियन के ब्लॉक अध्यक्ष बृजकिशोर लोधी   निवासी बसेला गांव ने कोतवाली में तहरीर दी है। तहरीर में बताया गया की भगवान इंद्रदेव द्वारा इस वर्ष अधिक वर्षा की गई है, जिससे फसलों को क्षति हुई। अधिक बारिश के कारण गरीबों के कच्चे मकान गिर गए, जिससे अनेक लोग बेघर हो गए हैं।किसान की जीविका फसल पर ही निर्भर है। भारी बारिश से परिवार के भरण पोषण में दिक्कत आ रही है।

भाकियू ब्लॉक प्रमुख ने तहरीर में आरोप लगाया गया है कि इंद्रदेव के कारण किसान व गरीबों के सामने रोजीरोटी की समस्या उत्पन्न हुई। उन्होंने पुलिस से इंद्र भगवान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर किसानों को न्याय दिलाने की गुहार लगाई है। कोतवाली में इंद्रदेव के खिलाफ शिकायती पत्र देने पर लोगों में इसकी चर्चा है। वहीं किसान की शिकायत पर अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले जुलाई में यूपी के ही गोंडा जिले की करनैलगंज तहसील के सुमित कुमार यादव ने इंद्रदेव के खिलाफ बारिश न करने की शिकायत की थी। उन्होंने कहा था कि “कई महीने से पानी नहीं गिर रहा है, जिससे जनमानस बहुत ही परेशान है. जीव-जंतुओं और खेती पर भारी प्रभाव पड़ रहा है। इससे भी बढ़कर हुआ यह कि पूर्ण समाधान दिवस पर तहसीलदार साहब ने उसे मंजूर कर कार्रवाई के लिए आगे भी बढ़ा दिया था।