UP: भदोही में आरती के दौरान दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग, 4 की मौत, 64 झुलसे

उत्तर प्रदेश के भदोही के औराई कोतवाली में रविवार देर शाम एक दुर्गा पूजा पंडाल में आरती के समय आग लगने से 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 64 से ज्यादा लोग झुलस गए। हालांकि प्रशासन ने 12 वर्षीय बालक समेत दो की ही मौत की पुष्टि की है। झुलसने वालों में महिलाएं और बच्चे ज्यादा हैं गंभीर रूप से झुलसने से 20 लोगो की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। आग इतनी भीषण थी कि ऊंची लपटें देख हर कोई सहम उठा। हादसे की सूचना मिलते ही डीएम-एसपी व अन्य अधिकारी दमकल टीम के साथ मौके पर पहुंचे हैं। हादसे के समय पंडाल में लगभग 150 से 200 लोग मौजूद थे

जानकारी के अनुसार भदोही जिले के औराई कोतवाली के नरथुआं स्थित एकता दुर्गा पूजा पंडाल में आरती के समय रविवार रात करीब 8 बजे भीषण आग लग गई। हादसे में चार लोगो की मौत हो गई और 64 से अधिक लोग झुलस गए। हादसे के बाद हड़कंप मच गया। सभी झुलसे लोगो को सीएचसी और अस्पताल में भर्ती कराया जहां 37 लोगों की गंभीर हालत को देखते हुए वाराणसी रेफर किया गया है। हादसे की सूचना पर डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया। बाद में एडीजी जोन रामकुमार और विंध्याचल कमिश्नर योगेश्वर राम मिश्र भी पहुंचे।

दरअसल,औराई-भदोही मार्ग पर नरथुआं स्थित एकता क्लब का पंडाल काफी आकर्षक होने से यहां नवरात्र में भीड़ जुटती है। रविवार रात करीब 8 बजे 150 से अधिक लोग पंडाल में मौजूद थे। लोग आरती में शामिल होकर जयकारा लगा रहे थे। पंडाल में डिजिटल शो भी चल रहा था। इसी दौरान अचानक आग लग गई। जिसे देख वहां भगदड़ मच गई। घटना में आयोजन समिति की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। पंडाल स्थल में आने-जाने का गुफानुमा सिर्फ एक ही रास्ता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे की जानकारी लेते हुए डीएम को झुलसे लोगों के बेहतर इलाज का प्रबंध कराने का निर्देश दिया। एडीजी जोन रामकुमार ने कहा कि हादसे की जांच के लिए पुलिस-प्रशासन और फोरेंसिक एक्सपर्ट की संयुक्त टीम गठित की जा रही है। डीएम के मुताबिक, आशंका है कि शार्ट सर्किट से आग लगी है। दमकल टीम ने एक घंटे में आग पर काबू पाया।