Ghaziabad News: बिजली फाल्ट सही करते समय करंट लगने से संविदा कर्मी की मौत

लाइनमेन

साहिबाबाद: गाजियाबाद की गौर सिटी सोसायटी, इंदिरापुरम के पास गुरूवार रात फाल्ट सही करते समय अचाकन से आपूर्ति चालू हो गई। जिसके चलते संविदा कर्मी की करंट लगने से मौत हो गई। इससे गुस्साए सहकर्मियों ने करीब डेढ़ घंटे तक इंदिरापुरम की बिजली आपूर्ति बंद कर दी। राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ के पास काला पत्थर रोड जाम कर जमकर प्रदर्शन किया। पुलिस ने दोषियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। इस दौरान लोगों को काफी परेशानी हुई।

बिजली खंबे में फाल्ट ठीक करते लगा करंट

मूलरूप से बुलंदशहर के बिरोली गांव के 35 वर्षीय वीरू मकनपुर में पत्नी, दो बेटी और एक बेटे के साथ रहते थे। वह इंदिरापुरम इलाके में विद्युत निगम में संविदा कर्मी थी। संविदा कर्मी कलुआ ने बताया कि वीरू बृहस्पतिवार रात करीब पौने आठ बजे वह गौर सिटी सोसायटी के पास खंभे पर चढ़कर विद्युत फाल्ट ठीक कर रहे थे। इस काम के लिए उन्होंने शटडाउन लिया हुआ था लेकिन कहीं से तार में बैक करंट आने के कारण वीरू को करंट लग गया।

कलुआ ने अपने साथियों के साथ मिलकर वीरू को उतारा और पास के एक निजी अस्पताल में ले गया, जहां चिकित्सकों ने वीरू को मृत घोषित कर दिया। मामले में विद्युत निगम के अधिशासी अभियंता मृत्युंजय पाठक का कहना है कि सोसायटी में जनरेटर चल रहा था, संभवत: यहीं से बैक करंट आया, जिसकी वजह से हादसा हुआ है। हालांकि अभी इसकी जांच की जाएगी। हादसे में मृत वीरू के परिवार की हर संभव मदद की जाएगी।