रेलवे की बड़ी लापरवाही! चलती ट्रेन में यात्री की गर्दन में घुसा सरिया‚ दर्दनाक मौत

41
रेलवे की लापरवाही से गई यात्री की जान

अलीगढ़-  दिल्ली से सुल्तानपुर जा रही नीलांचल एक्सप्रेस में रेल विभाग की बड़ी लापरवाही से एक यात्री की जान चली गई।  पटरी पर काम करने के बाद मजदूरों द्वारा छोड़ा गया सरिया ट्रेन की खिड़की तोड़ते हुए सीट पर बैठे यात्री की गर्दन में जा घुसा।  जिसके चलते यात्री की मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि जिस समय यह दर्दनाक हादसा हुआ उस समय ट्रेन की स्पीड करीब 110 किलोमीटर प्रति घंटा थी। सरिया यात्री की गर्दन को पार करते हुए दूसरी और बैठी महिला तक पहुंच गया।  गनीमत रही कि उस वक्त महिला सो रही थी वरना महिला की जान भी जा सकती थी।

हादसा अलीगढ़ परिक्षेत्र के सोमनाथ गांव के पास हुआ है।  मृतक यात्री की पहचान हरिकेश पुत्र संतराम निवासी सुल्तानपुर के रूप में हुई है।  घटना के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मच गया है।

सूचना मिलते ही ट्रेन को अलीगढ़ लाया गया जिसके बाद शव को उतारा गया और पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। वहीं रेलवे अधिकारी और आरपीएफ मौके पर पहुंची जो पूरे मामले की जांच करने का दावा ठोक रही है।  हालांकि इस पूरे मामले में रेलवे कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है जिसके चलते एक बेकसूर यात्री को अपनी जान गंवानी पड़ी।