आगरा: खनन माफिया और पुलिस के बीच मुठभेड़ में ट्रैक्टर चालक को लगी 2 गोली, हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश: आगरा जिले में थाना इरादत नगर के कुर्रा चित्तरपुर चौकी क्षेत्र में मंगलवार तड़के ट्रेक्टर ट्रॉली से अवैध खनन कर चंबल की रेत लेकर जा रहे माफियाओं से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। इस दौरान एक ट्रैक्टर चालक को दो गोली लगने से घायल हो गया। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने मौके से दो ट्रैक्टर-ट्रॉली बरामद की हैं। अन्य आरोपी फरार हो गए जिनकी तलाश जारी है।  

सीओ खेरागढ़ महेश कुमार ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इरादत नगर थाना क्षेत्र के कुर्रा चित्तरपुर क्षेत्र में 34 ट्रैक्टर-ट्रॉली बालू रेत लेकर जा रहे थे सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी उनको पकड़ने की कोशिश की तो ट्रैक्टर पर सवार 10- 12 लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में एक ट्रैक्टर चालक को गोली लग गई और वह नीचे गिर गया। घायल चालक आकाश गुर्जर निवासी मुरैना को पकड़ लिया गया। उसके अन्य साथी मौके से फरार हो गए, मौके से दो ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ी गई हैं। गोली लगने से घायल चालक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उससे उसके साथियों के बारे में जानकारी जुटाई जाएगी। 

आपको बता दें कि, ग्वालियर और मुरैना के आसपास के क्षेत्रों से बड़े पैमाने पार बालू के अवैध खनन का खेल चल रहा है। खनन माफिया ने पांच सितंबर को सैंया टोल पर अवैध खनन लदे ट्रैक्टर ने टक्कर मार कर  टोल का बैरियर तोड़कर एक-एक कर 13 ट्रैक्टर निकाल ले गए थे। यह पूरी घटना टोल के सीसीटीवी में कैद हो गई जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई वाहनों को पकड़कर 17 से अधिक मुकदमे दर्ज किए थे।