Agra: ट्रेन की दहल से गिरी सरकारी स्कूल की बिल्डिंग‚ मैदान में खेल रहे थे बच्चे

Agra News:  आगरा के एत्मादपुर क्षेत्र के रसूलपुर गांव में ट्रेन की धहल से पूर्व माध्यमिक विद्यालय की इमारत भरभरा कर गिर गई। शुक्र रहा कि घटना के वक्त स्कूल में बच्चे मौजूद नहीं थे‚ नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता।  हैरानी की बात यह है कि स्कूल की इस इमारत का निर्माण मात्र 13 वर्ष पहले ही किया गया था। घटना के बाद मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

ट्रेन की दहल से गिरा स्कूल

मिली जानकारी के अनुसार रसूलपुर गांव में पूर्व माध्यमिक विद्यालय है‚ जिसमें करीब 65 बच्चे पढ़ते हैं। इस स्कूल की इमारत का निर्माण साल 2009 में किया गया था।  बताया जाता है कि स्कूल से मात्र 20 कदम की दूरी पर दिल्ली- कानपुर रेल मार्ग स्थित है।

मंगलवार को करीब 12:00 बजे रेलवे ट्रैक पर एक ट्रेन जैसे ही गुजरी उसके तुरंत बाद की स्कूल की इमारत भरभरा कर गिर गई। घटना के समय सभी बच्चे स्कूल के बाहर मैदान में खेल रहे थे।  स्कूल की इमारत गिरने के बाद चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई।   शिक्षक और स्थानीय लोगों ने विभागीय अधिकारियों को मामले की जानकारी दी।

ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल परिसर में मिड -डे मील का खाना भी बनाया जाता है।  ग्रामीणों के अनुसार भवन निर्माण में बेहद ही घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया था इसकी शिकायत कई बार अधिकारियों से भी की गई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

इस घटना के बाद बीएससी प्रवीण कुमार तिवारी और एसडीएम अभयसिंह ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया।  अधिकारियों ने स्कूल प्रभारी के निलंबन की बात कही है। एसडीएम ने कहा है कि निर्माण सामग्री के सैंपल भी ले गए हैं जांच होने के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।