मेरठ में आज अग्निवीर भर्ती परीक्षा,13 जिलों के अभ्यर्थी लेंगे भाग, इन जगहों पर रहेगा रूट डायवर्जन

संवाददाता: जावेद खान

भर्ती स्थल पर तैनात पुलिसकर्मी

उत्तर प्रदेश: मेरठ में कैंट स्थित सेना भर्ती केंद्र में रविवार को होने वाली अग्निवीर भर्ती परीक्षा को लेकर पुलिस विभाग और सैन्य व खूफिया विभाग पूरी तरह अलर्ट है। शनिवार को पुलिस ने सैन्य व खूफिया विभाग के अधिकारियों के साथ भर्ती स्थल का जायजा लिया। एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव ने रूट डायवर्जन को लेकर मौका मुआयना किया। अग्निवीर परीक्षा में 13 जिलों के अभ्यर्थी भाग ले रहे हैं। 

अग्निवीर भर्ती परीक्षा के नोडल अधिकारी बनाए गए जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि शनिवार रात से सेना भर्ती केंद्र की तरफ जाने वाली सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग लगाकर बंद कर दिया गया हैं। जली कोठी से जीटीबी स्कूल के बीच सभी तरह के वाहनों का आवागमन भी पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा। जाम की स्थिति से निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिस के 125 कर्मियों को लगाया गया है। परीक्षा को लेकर एसपी ट्रैफिक ने सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक की।

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि पिछले दिनों सेना भर्ती बोर्ड की ओर से मुजफ्फरनगर में अग्निवीर की भर्ती कराई गई थी। जिन अथ्यर्थियों का फिजिकल व मेडिकल हो चुका है, उनकी रविवार को लिखित परीक्षा होनी है। परीक्षा में मेरठ के अलावा सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, मुरादाबाद, बुलंदशहर, गौतमबुद्घनगर, बागपत गाजियाबाद व हापुड़ जनपदों के अभ्यर्थी भाग लेंगे। परीक्षा में तीन हजार से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल होंगे।