Meerut: अपनी दुकान चलाने के लिए व्यापारियों ने की शनि बाजार बंद कराने की मांग

मेरठ।  जानी थानाक्षेत्र के कस्बा सिवाल खास में लगने वाले शनि बाजार को बंद कराने की मांग को लेकर स्थानीय व्यापारियों ने एसडीएम सदर से मुलाकात की और शनि बाजार का विरोध करते हुए बंद कराने की मांग की। दरअसल इन व्यापारियों को इस बात से परेशानी है कि शनि बाजार के चलते इनकी दुकान नही चलती है इसलिए ये लोग अपनी दुकान चलाने के लिए बाजार बंद कराना चाहते हैं।

एसडीएम से मुलाकत करते व्यापारी

गौरतलब है कि कस्बा सिवाल खास में प्रत्येक सप्ताह शनिवार को बाजार लगता है, बताया जा रहा है कि बाजार से व्यापारी वर्ग को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। बुधवार को उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष विष्णुदत्त पाराशर ने एसडीएम सदर से मुलाकात की।

बाजार बंद कराने के लिए जिलाध्यक्ष ने बेतुका तर्क देते हुए कहा कि बाजार में असामाजिक तत्वों द्वारा गुण्डागर्दी करना, महिलाओं के साथ छेडछाड करना व लड़कियों के साथ जबरदस्ती खींचा तानी व चौरी जैसी घटना होती रहती है। जिससे समाज में रोष व शांति भंग होने का अंदेशा बना रहता है। हालांकि बाजार में ऐसी कोई घटना नही होती है।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि यह सब अधिकारियों की मनमानी के कारण हो रहा है। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल ने मांग करते हुए कहा कि बाजार को बन्द किया जाना न्यायहित में अति आवश्यक है। शनि बाजार के विरोध में व्यापारियों ने एक ज्ञापन एसडीएम सदर को सौंपा। इस दौरान कस्बा सिवालखास व्यापार मंडल अध्यक्ष राजेश कुमार शर्मा, मंडल उपाध्यक्ष मंसूर अली, कोषाध्यक्ष सगीर अहमद आदि मौजूद रहे।

संवाददाता‚ नीरज गोला