Meerut: मोहिउद्दीनपुर शुगर मिल में टरबाइन फटने से भीषण आग‚ चीफ इंजीनियर की मौत

Meerut News Today:  मेरठ में मोहिउद्दीनपुर शुगर मिल में शनिवार को भीषण हादसा हो गया।  मिल में टरबाइन फटने की वजह से आग लग गई जिसकी चपेट में आने से चीफ इंजीनियर की मौत हो गई।  वहीं आधा दर्जन से ज्यादा कर्मचारी भी आग से झुलस गए हैं।

मेरठ की शुगर मिल में टरबाइन फटने से भीषण आग

सूचना पर फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया।  घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए अपर मुख्य सचिव चीनी को घटनास्थल पर जाकर निरीक्षण करने का आदेश दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार मेरठ की मोहिउद्दीनपुर शुगर मिल में शनिवार दोपहर करीब 3:00 बजे टरबाइन फटने से तेज धमाका हुआ और आग लग गई।  मिल में धुआं उठता देख मिल के कर्मचारी मौके पर दौड़े तो पता चला कि चीफ इंजीनियर नरेंद्र कुमार कुशवाह और 6 कर्मचारी अंदर फंसे हुए हैं।

चीफ इंजीनियर की मौत, 6 अन्‍य झुलसे

बताया जा रहा है कि नरेंद्र कुशवाहा ने आग से बचने के लिए इमारत की तीसरी मंजिल से नीचे छलांग लगा दी जिसके चलते वह गंभीर रूप से घायल हो गए।  गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

आग में झुलसे छह अन्य सभी कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका उपचार चल रहा है। फायर बिग्रेड को आग पर काबू पाने में भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा‚  क्योंकि मिल के अंदर रखे केमिकल के ड्रमों में रुक-रुक कर धमाका हाे रहा था।

फायर बिग्रड की 7 गाड़ियां घंटो तक आग पर काबू पाने की कोशिश करती रही। शुगर मिल के मुख्य प्रबंधक श्री श्रीपाल सिंह ने बताया कि अचानक से चलती हुई टरबाई ट्रिप हो गई जिसके चलते आग लग गई।  अग्निशमन अधिकारी आरके सिंह ने बताया कि फायर ब्रिगेड को करीब 3:30 बजे आग लगने की सूचना मिली।  7 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए भेजी गई।  फिलहाल आग लगने का कारण टरबाइन पटना बताया जा रहा है।  पूरा मामला जांच के बाद ही साफ हो सकेगा।