Meerut: अनामिका जैन अंबर के कार्यक्रम पर रोक‚ आगबबूला हुई कवियित्री

मेरठ/पटना. कवियित्री अनामिका जैन अंबर को बिहार के सोनपुर में कार्यक्रम करने से रोक दिया गया। इस पर अनामिका जैन अंबर आगबबूला हो गई। उन्होने कहा है कि उन्हें बिहार के सोनपुर में कविता पाठ करने से रोका गया. अनामिका अंबर ने कहा कि यूपी में बाबा एक सत्य है जो लिखा गया है सब सत्य है.

अनामिका जैन अंबर

अंबर ने कहा कि राष्ट्रभक्ति की बात करती हूं और करती रहूंगी. उन्होंने कहा कि कलाकार को बुलाकर अपमान करना गलत है. ऐसा पहली बार हुआ है जब एक कवि का अपमान हुआ है. अनामिका अंबर ने कहा कि उन्हें पटना से सोनपुर नहीं जाने दिया गया. इस बात को लेकर कविकुल आहत है. कई कवियों ने विरोधस्वरुप कवि सम्मेलन का बहिष्कार किया.

अंबर ने कहा कि उन्हें पटना एअरपोर्ट से ही वापस लौटना पड़ा. किसी भी कलाकार के साथ ऐसा होना निंदनीय और दुखद है. सोनपुर मेला ऐतिहासिक मेला है. उन्हें बहुत मन से बुलाया गया था. लेकिन, उन्हें कविता पाठ नहीं करने दिया गया. कहा गया कि अनामिका अंबर को नहीं पढ़वाएंगे. अऩामिका का कहना है कि यूपी में बाबा कविता सत्य है और वो सच की कविताएं करती हैं. जिन्हें ऐसा लगता है कि इस सच से उनको कोई परेशानी हो जाएगी उनको नागंवार गुज़रेगा तो वो देख लें. लेकिन कलाकार को बुलाकर अपमान करना हमेशा गलत ही कहा जाएगा.