महाराष्ट्र: नासिक में भीषण हादसे के बाद बस में आग लगने से 12 जिंदा जले, 38 घायल

महाराष्ट्र के नासिक में शनिवार सुबह लगभग 4:30 बजे एक भीषण हादसा हो गया। बस और आयशर ट्रक के बीच भीषण टक्कर के बाद बस में आग लग गई। हादसे में बस में सवार 12 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई जबकि 38 यात्री जख्मी हुए हैं। पीएम मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि हादसे में घायल हुए लोगो के इलाज का खर्च प्रदेश सरकार उठाएगी।

जानकारी के मुताबिक चिंतामणि ट्रैवल की स्लीपर सीट वाली प्राइवेट बस यवतमाल से मुंबई (Mumbai) जा रही थी। शनिवार सुबह 4:30 बजे नासिक-औरंगाबाद रूट पर नंदूरनाका के पास एक कैंटर और बस के बीच जोरदार टक्कर हो गई। दुर्घटना के वक्त बस में लगभग 50 सवारियां थीं और लगभग सभी सो रहे थे। माना जा रहा है कि ट्रक के डीजल से बस में आग लगी गई। हालांकि, दुर्घटना कैसे हुई है इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान नही आया है। मरने वालों में बस का ड्राइवर और कुछ बच्चे भी शामिल हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए की सहायता राशि देने का ऐलान करते हुए घायलों का समुचित उपचार सरकार वहन करेगी। शिंदे ने कहा- 3 लोगों को प्राइवेट अस्पताल में एडमिट कराया गया है। हादसे को गंभीरता से लिया जाएगा और इसकी जांच कराई जाएगी। लोगों के जिंदा जलने से कई लोगों की पहचान नहीं हो पा रही है। हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है।