कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री के प्रवचन के दौरान मची भगदड़‚ महिला की मौत

Bhind:  मध्यप्रदेश के भिंड जनपद में कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री के प्रवचन के दौरान भगदड़ मचने से एक महिला की मौत हो गई‚  जबकि दर्जनों लोग घायल हुए हैं।  घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  जहां उनका उपचार चल रहा है।

धीरेन्द्र शास्त्री

आपको बता दें कि भिंड जिले के मेहगांव और मऊ के बीच स्थित प्रसिद्ध हनुमान मंदिर दंदरौआ धाम में पिछले 1 सप्ताह से धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।  इस आयोजन में ही बागेश्वर धाम के कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री भी पहुंचे हुए हैं।

उनके प्रवचन सुनने के लिए लाखों लोगों की भीड़ जुट रही है।  आम लोगों के साथ राजनेता और प्रशासनिक अधिकारी भी कथा सुनने के लिए पहुंचे हैं।  खुद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी सोमवार को कथावाचक के दरबार में पहुंचे।

बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह मंदिर के गेट पर इतनी भीड़ इकट्ठा हो गई कि भगदड़ मच गई।  जिसके चलते कई लोग नीचे गिर पड़े उनके ऊपर से सैकड़ों लोग गुजर गए।  जब तक लोग संभल पाते तब तक एक महिला की मौत हो चुकी थी।  इसके अलावा कई अन्य लोग घायल हो गए।

मृतक महिला के बेटे ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है।  उन्होंने कहा है कि भीड़ के हिसाब से इंतजाम काफी नहीं थे।  बता दें कि कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री के प्रवचन के दौरान जो लोग पहुंचते हैं वह पर्ची लिखकर उसके मन में क्या चल रहा है पहले से ही बता देते हैं।