MP: सलकनपुर देवी मंदिर का दानपात्र तोड़कर 8 बोरी नोट चोरी‚ मचा हड़कंप

MP news in hindi:  मध्यप्रदेश के सीहोर जनपद में स्थित प्रसिद्ध सलकनपुर देवी धाम में बड़ी चोरी का मामला सामने आया है।  बताया जा रहा है कि बीती रात यहां अज्ञात चोरों ने धावा बोलते हुए करीब 6 बोरी नोट चोरी कर लिए हैं।  डीएम प्रवीण सिंह ने भी चोरी की घटना की पुष्टि की है। इस मामले में कार्रवाई करते हुए एसएसपी ने 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

मंदिर में लाखों की चोरी

नोटो के साथ आभूषण भी चोरी

आपको बता दें कि देवी धाम परिसर में दर्जनों जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं इस बीच चोरों ने इतनी बड़ी घटना को कैसे अंजाम दे दिया इस पर सवाल खड़े हो रहे हैं।  स्थानीय लोगों के अनुसार चोरों ने रुपयों के साथ देवी के आभूषणों को भी चोरी कर लिया है। घटना के बाद पूरे जनपद में हड़कंप मचा हुआ है। 

हालांकि प्रशासन ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है कि कुल कितनी रकम चोरी की गई है।  हालांकि करीब आठ लाख की चोरी होना बताया जा रहा है।  सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अज्ञात चोर मंदिर से करीब 8 बोरे नोट चोरी करके ले गए हैं।  इनमें से दो बोरी नोट रोपवे के पास पड़े मिले हैं।

चोरों ने मंदिर परिसर में बने स्ट्रांग रूम का ताला तोड़कर घटना को अंजाम दिया है।  चोरी की सूचना पर आईजी‚  सीहोर एसपी और जिलाअधिकारी ने भी मंदिर का दौरा किया है।  प्रशासन ने रहती और बुधनी इलाके में नाकाबंदी कर दी है। लेकिन कोई सफलता नही मिल पायी है।

पूर्व सीएम ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सिंह सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि जन जन की आस्था के केंद्र सलकनपुर धाम में जिस तरह से चोरों ने घटना को अंजाम दिया है उससे प्रदेश की कानून व्यवस्था का पता चलता है। उन्होंने कहा है कि चोर- बदमाशों में कानून का कोई डर नहीं बचा है। यह सिर्फ चोरी का मामला नहीं बल्कि करोड़ों लोगों की आस्था को चोट करने का मामला है।