मल्लिकार्जुन के अध्यक्ष बनने पर मायावती का ट्वीट: बुरे वक्त में दलितों को बलि का बकरा बनाती है कांग्रेस

राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस अपने बुरे समय में ही दलितों को आगे करती है और उन्हें बलि का बकरा बनाती है। यह उनका छलावा है।कांग्रेस ने अच्छे वक्त में हमेशा ही दलितों का तिरस्कार किया है। ज्ञात रहे कि बाबू जगजीवन राम के बाद कोई दलित नेता कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं।

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस का इतिहास गवाह है कि इन्होंने दलितों व उपेक्षितों के मसीहा परमपूज्य बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर व इनके समाज की हमेशा उपेक्षा की और उनका तिरस्कार किया। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी को अपने अच्छे दिनों में दलितों की सुरक्षा व सम्मान की याद नहीं आती बल्कि बुरे दिनों में यह दलितों को बलि का बकरा बनाते हैं।

ट्वीट पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने अच्छे दिनों के लंबे कार्यकाल में अधिकांशतः गैर-दलितों को ही खास तवज्जो देते हुए वर्तमान की तरह सत्ता से बाहर रखा। इनको बुरे दिनों में दलितों को आगे रखने की याद आती है। क्या यह छलावा व छद्म राजनीति नहीं? लोग पूछते हैं कि क्या यही है कांग्रेस का दलितों के प्रति वास्तविक प्रेम?