मल्लिकार्जुन खड़गे ने रावण से कर डाली पीएम मोदी की तुलना‚ भड़की BJP

Mallikarjun Kharge
अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections 2022) के बीच बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है. मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) पर एक विवादास्पद बयान देकर बवाल खड़ा कर दिया है.
मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम की तुलना रावण से कर दी है। जिसके बाद बीजेपी भड़क उठी है।  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उनके बयान की आलोचना की है।
क्या है मामला
दरअसल गुजरात में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्हाेने कहा कि पीएम मोदी के चेहरे हर चुनाव में दिख जाते हैं, क्या उनके रावण की तरह 100 सिर हैं?’  उन्हाेने यह भी कहा कि “मोदी जी प्रधान मंत्री हैं। अपने काम को भूलकर, वे निगम चुनाव, विधायक चुनाव, एमपी चुनाव, हर जगह प्रचार करते रहते हैं। वहीं बीजेपी ने खड़गे के इस बयान की कड़ी निंदा की है।
खड़के ने कहा, “मैं देख रहा हूं कि मोदीजी के नाम पर वोट मांगा जाता है, चाहे वह नगर पालिका चुनाव हो, निगम चुनाव या राज्य चुनाव…उम्मीदवार के नाम पर वोट मांगे जाते हैं। क्या मोदी नगरपालिका में आकर काम करने जा रहे हैं?” क्या वह आपकी जरूरत के समय आपकी मदद करने जा रहे हैं,” मल्लिकार्जुन खड़गे ने पूछा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मैंने गुजरात का विकास’ के नए नारे का मजाक उड़ाते हुए खड़गे ने कहा, ‘कांग्रेस के पूर्व नेताओं ने गुजरात के विकास में योगदान दिया, पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई ने गुजरात के विकास में योगदान दिया, कोई कैसे भूल सकता है इसके अलावा, गुजरात के लोगों ने गुजरात के विकास में योगदान दिया है।”

बीजेपी ने मल्लिकार्जुन खड़गे पर साधा निशाना

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने पीएम मोदी की तुलना ‘रावण’ से करने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर निशाना साधा. संबित पात्रा ने मंगलवार को दावा किया कि ऐसी भाषा “गुजरात के बेटे” के लिए उपयुक्त नहीं है। उन्होंने आगे कहा, “यह निंदनीय है और कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाता है। यह सिर्फ पीएम मोदी का ही नहीं, बल्कि हर गुजराती का, गुजरात का अपमान है।”
पात्रा ने आगे कांग्रेस पार्टी पर देश को बांटने का आरोप लगाया और कहा कि ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ देश को बांट रहा है और पीएम मोदी को गाली दी है.
उन्होंने कहा, ‘सभी गुजरातियों से अपील है कि जिस पार्टी के अध्यक्ष ने मोदी का अपमान किया है, उसे सबक सिखाया जाना चाहिए। गुजरातियों को लोकतांत्रिक तरीके से अपने घरों से बाहर आना चाहिए और कांग्रेस के खिलाफ मतदान कर बदला लेना चाहिए।
भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने वीडियो साझा किया और “गुजरात और उसके बेटे” का अपमान करने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया, ”गुजरात चुनाव की आंच झेल पाने में अक्षम, हाशिये पर धकेले गए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का अपनी बातों पर नियंत्रण नहीं रहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘रावण’ कहते हैं. ‘मौत का सौदागर’ से ‘रावण’ तक कांग्रेस गुजरात और उसके बेटे का अपमान करना जारी है…”
बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस ने 80 से ज्यादा बार पीएम और गरीब समाज को अपशब्द कहे हैं।