ग्वालियर: प्रैक्टिस के दौरान घोड़े ने मारी लात‚ BSF जवान की मौत

Gwalior News:  ग्वालियर में घोड़े की लात लगने से बीएसएफ के जवान की मौत हो गई।  घटना उस समय घटी जब सीमा सुरक्षा बल अकादमी टेकनपुर में जवान प्रैक्टिस कर रहा था। 

मृतक जवान का फाइल फोटो

तभी एक घोड़े में उनके सर में लात मार दी।  आनन-फानन में घायल जवान को अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार बीएसएफ अकादमी टेकनपुर में 14 नवंबर से 26 नवंबर तक 41वीं अखिल भारतीय पुलिस घुड़सवारी चैंपियनशिप और माउंटेन पुलिस ड्यूटी मीट का आयोजन किया जा रहा है।  रविवार देर शाम इसी आयोजन के लिए टेंट पेंगीग गेम की प्रैक्टिस की जा रही थी।

बताया जा रहा है कि प्रैक्टिस के दौरान सिपाही सुधीर पंधारी अचानक घोड़े के सामने आ गए।  घोड़े ने उछलकर तभी उनके सर में लात मार दी।  घोड़े की लात लगने से सिपाही सुधीर पंधारी गंभीर रूप से घायल हो गए।  आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद सबसे शर्मनाक बात यह हुई कि जिस जगह सिपाही की मौत हुई उस जगह को लेकर 3 थानों की पुलिस आपस में उलझ गई। पिछोर, बिलौआ और डबरा थाने की पुलिस कई घंटे तक यह तय नहीं कर पाई की घटना किस क्षेत्र में हुई है।  जिसके चलते जवान का पोस्टमार्टम कराने में भी काफी देर हुई।  हालांकि पुलिस अधीक्षक ग्वालियर के आदेश के बाद टेकनपुर चौकी प्रभारी देवेंद्र लोधी को शव का पीएम कराने की जिम्मेदारी दी गई।  पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।