BJP पर विधायको की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाने वाले MLA को मिला ईडी का नोटिस

बीआरएस विधायक रोहित रेड्डी (Photo: Wikipedia)

तेलंगाना-  बीजेपी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाने के 3 दिन बाद ही भारत राष्ट्र समिति (BRS) के विधायक रोहित रेड्डी को ईडी ने समन जा कर दिया है। ईडी ने विधायक और उनके व्यवसाय के अलावा परिवार के बैंक अकाउंट का विवरण मांगा है। विधायक रोहित रेड्डी ने बताया कि नोटिस में इसका जिक्र नहीं है कि उन्हे किस मामले में तलब किया गया है।

आपको बता दें कि तेलंगाना में बीआरएस के विधायक रोहित रेड्डी ने भारतीय जनता पार्टी पर अपनी पार्टी के विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया था।  उन्होने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी के रामचंद्र भारती‚ नंदकुमार और सिंहयाजी स्वामी ने उन्हे और उनकी पार्टी के कुछ विधायकों को रिश्वत की पेशकश की थी।  जिसमें कहा गया था कि इसके बदले उन्हें बीजेपी में शामिल होना पड़ेगा।

इस मामले में एक मजिस्ट्रेट ने मंगलवार (13 दिसंबर, 2022) को विशेष जांच दल के अनुरोध पर विधायक का बयान दर्ज किए थे। यह दल इस आरोप की जांच कर रहा था। 

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी पर इससे पहले भी आरोप लगते रहे हैं कि बीजेपी सीबीआई और ईडी का डर दिखाकर दूसरे दलों के विधायकों और नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल कर रही है।  जो लोग उनकी शर्त नहीं मानते हैं वह उनके यहां छापे डलवाती है।