शर्मनाकǃ Air India की फ्लाइट में सफर कर रहे नशे में धुत शख्स ने पास में बैठी महिला पर किया पेशाब

Air India news

न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। प्लेन में नशे में धुत एक शख्स ने ऐसा शर्मनाक काम किया कि हर कोई देखता रह गया. उसने बिजनेस क्लास में बैठी 70 वर्षीय महिला पर पेशाब कर दिया। आरोप है कि महिला की शिकायत के बाद भी केबिन क्रू मेंबर्स द्वारा उस व्यक्ति के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. इसके बाद महिला ने टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन को पत्र लिखा है, तो मामले की जांच शुरू की गई है।

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना 26 नवंबर 2022 की है. महिला ने अपने पत्र में लिखा है कि मुश्किल हालात से निपटने के लिए विमान में मौजूद चालक दल के सदस्य सतर्क नहीं थे. उन्होंने कहा कि एयरलाइंस द्वारा उनकी सुरक्षा और सुविधा सुनिश्चित करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई।

क्या है पूरा मामला?
महिला ने अपने पत्र में कहा है कि वह एयर इंडिया के विमान एआई-102 में न्यूयॉर्क के जॉन एफ केनेडी हवाईअड्डे से दिल्ली जा रही थी। लंच के बाद जहाज की लाइटें बंद कर दी गईं। इसी दौरान नशे में धुत एक व्यक्ति उनकी सीट के पास आया और मेरे ऊपर पेशाब कर दिया। उसके बाद भी वह शख्स मेरे साथ खड़ा रहा। सहयात्री के अनुरोध पर वह वहां से हट गया।

कीटाणुनाशक का छिड़काव करने के बाद एयर होस्टेस चली गईं
महिला ने बताया, घटना के बाद उसके कपड़े, बैग, जूते पूरी तरह पेशाब से भीग गए थे। उन्होंने इसकी जानकारी क्रू मेंबर्स को दी, जिसके बाद एयर होस्टेस आईं और कीटाणुनाशक का छिड़काव कर चली गईं। थोड़ी देर बाद उन्हें एक जोड़ी पजामा और डिस्पोजेबल चप्पलें दी गईं। महिला ने कहा, पेशाब करने वाले पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद वह शख्स चला गया।

एयर इंडिया ने दर्ज कराई एफआईआर
टाटा समूह के चेयरमैन को पत्र लिखने के बाद एयर इंडिया कार्रवाई के मूड में है। एक अधिकारी ने बताया कि 26 नवंबर को हुई घटना को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज करायी गयी है. ‘नो फ्लाई लिस्ट’ पर।

निदेशालय ने रिपोर्ट मांगी है
नागर विमानन महानिदेशालय ने इस मामले में एयरलाइन से रिपोर्ट भी मांगी है। निदेशालय का कहना है कि लापरवाही बरतने वाले यूजर्स के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उधर, दिल्ली पुलिस का कहना है कि एयर इंडिया की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है.