Delhi: तिहाड़ जेल में बंद मंत्री को VIP सुविधा देने पर जेल अधीक्षक सस्पेंड

New Delhi News: मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को वीआईपी ट्रीटमेंट मिलने के मामले में जेल अधीक्षक को निलंबित कर दिया गया है। 

तिहाड़ जेल

पिछले हफ्ते, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यहां एक अदालत में दावा किया था कि जैन को तिहाड़ जेल के अंदर विशेष उपचार मिल रहा है। इस बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली कारागार विभाग ने बताया है कि जेल अधीक्षक अजीत कुमार को दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना के आदेश के बाद निलंबित किया गया है।

उन्होंने यह भी बताया कि शुरुआती जांच में जेल अधीक्षक अजीम कुमार के कार्य में अनियमितताएं पाई गई हैं‚  जिसकी जांच के आदेश दिए गए हैं।  

बता दें कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार में कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लांड्रिंग मामले में 12 जून से दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं। सत्येंद्र जैन को 12 मई को गिरफ्तार किया गया था। तब से वे न्यायिक हिरासत में हैं। पिछले महीने दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट की विशेष सीबीआई आदालत (CBI Court) में सत्येंद्र जैन ने जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई करने की मांग को लेकर अर्जी दायर की थी।