Delhi: दिल्ली एयरपोर्ट पर लूटा गया 50 लाख का सोना, दो हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस

Delhi News: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) पर जांच के नाम पर 50 लाख रुपये के सोने की लूट के मामले में दिल्ली पुलिस के दो हेड कांस्टेबल गिरफ्तार किए गए हैं। ये दोनों आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन के स्पेशल ऑपरेशन स्क्वाड में तैनात थे। आरोप है कि इन्होंने मस्कट और कतर से आए कुछ लोगों को रोका और जांच के नाम पर पूरा सोना छीन लिया।

IGI पर Delhi Police के दो हेड कांस्टबल ने छीना सोना

जानकारी के मुताबिक, विदेश से आए लोग अपने मालिक के लिए सोना लेकर आए थे, लेकिन एयरपोर्ट पर पहुंचने पर ही दोनों हेड कांस्टबल ने ये सोना उनसे छीन लिया। जिसकी शिकायत पीड़ितों द्वारा पुलिस के आला अधिकारियों से की गई। जांच के बाद दोनों आरोपी सिपाहियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दिल्ली पुलिस के दो कर्मियों को 20 दिसंबर को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) पर मस्कट और कतर से आए दो यात्रियों से 50 लाख रुपये का एक किलोग्राम सोना निकालने के आरोप में निलंबित और गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी कि उनके खिलाफ विभागीय जांच की जा रही है।

Delhi Police के कांस्टेबल सस्पेंड

दोनों कांस्टेबल पर आरोप है कि एयरपोर्ट पर पहुंचते ही दोनों ने जांच के नाम पर विदेश से आए नागरिकों से सोना उनसे छीन लिया। जिसकी शिकायत पीड़ितों ने पुलिस के उच्च अधिकारियों से की थी। जांच के बाद दोनों आरोपी सिपाहियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि, ये बात भी सामने आ रही है कि ये सोना तस्करी करके भारत लाया जा रहा था। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। दोनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

18 दिसंबर को IGI एयरपोर्ट पर गिनी देश की महिला यात्री पकड़ी गई थी। कस्टम अधिकारियों ने महिला को रोककर उससे पूछताछ की तो अफसरों को कुछ संदेह हुआ। महिला का मेडिकल टेस्ट कराने पर पता चला कि उसके शरीर में कोकीन भरे 82 कैप्सूल हैं। इसके बाद मेडिकल प्रक्रिया के तहत डॉक्टरों की देखरेख में उसके शरीर से कैप्सूल निकाले गए। अधिकारियों का कहना है कि इन कैप्सूलों की कीमत 15.36 करोड़ रुपए है। महिला के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।