मोबाइल होने की शिकायत पर की गई चैकिंग‚ बच्चों के बैग में मिले कंडोम‚ लाइटर और सिगरेट

सांकेतिक चित्र

बेंगलुरू: कर्नाटक के प्राइमरी और मिडिल क्लास स्कूलों में चेकिंग के दौरान बच्चों के बैग से ऐसा सामान मिला जिसे देखकर टीचर्स भी हैरान हो गए। दर्जनों बच्चों के बैग में कंडोम‚ लाइटर‚ सिगरेट और व्हाइटनर मिलने की सूचना पर हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सभी बच्चों की काउंसलिंग करने का आदेश दिया गया है।

घर से मोबाइल लाने की मिली थी सूचना

दरअसल कुछ स्टूडेंट्स घर से मोबाइल फोन लेकर स्कूल आते थे‚ टीचर्स के डांटने पर बच्चे फोन बैग में छिपा लेते थे। क्लास में  फोन होने की शिकायत पर कर्नाटक प्राइमरी और मिडिल स्कूल के एसोसिएट ( Associate of Karnataka Primary and Middle School) प्रबंधन ने सभी स्कूलों में शिक्षकों को बच्चों के बैग की तलाशी लेने का आदेश जारी किया था।

आदेश के बाद कक्षा 8‚ 9 और 10 के स्टूडेंट्स के बैग की तलाशी की गई तो चेकिंग के दौरान बैग में कंडोम‚ लाइटर सिगरेट और व्हाइटनर आदि को देखकर स्कूल प्रबंधन के होश उड़ गए। हैरानी की बात यह है कि इन स्टूडेंट्स में कई छात्राएं भी शामिल हैं।

माता-पिता भी रह गए हैरान

बच्चों के बैग से आपत्तिजनक सामान बरामद होने पर जब उनके माता-पिता को बताया गया तो वह भी हैरान रह गए।  माता-पिता को इस बात का अंदाजा भी नहीं था उनके बच्चों से इस तरह के आपत्तिजनक सामान बरामद हो सकते हैं। हालांकि कुछ पेरेंट्स ने यह स्वीकार किया कि उनके बच्चों में पिछले कुछ दिनों से बड़ा परिवर्तन देखने को मिल रहा था।

स्कूल प्रबंधन का कहना है कि जिन बच्चों के बैग से आपत्तिजनक सामान मिले हैं उन सभी पर नजर रखी जा रही है। किसी को भी स्कूल से सस्पेंड नहीं किया गया है।  सभी की बार-बार काउंसलिंग कराई जा रही है।  हालांकि कुछ बच्चों को 10 दिनों तक की छुट्टी पर भेज दिया गया है।  उनके माता-पिता से कहा गया है कि अपने बच्चों से लगातार बात करें और उन पर नजर बनाए रखें।