दिल्ली MCD चुनाव में चली ‘झाड़ू’, BJP से छीनी सत्ता‚ आम आदमी पार्टी का होगा मेयर

MCD Election Results:  दिल्ली एमसीडी चुनाव में केजरीवाल (Kejrival) की झाड़ू ने बीजेपी (BJP) को साफ कर दिया है।  आम आदमी पार्टी (AAP) ने एमसीडी चुनाव में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 104 सीटों पर कब्जा जमा लिया है।  जबकि इस बार बीजेपी को मात्र 104 सीटें ही मिल पाई हैं। वही कांग्रेस को 9 सीटें मिली हैं जबकि अन्य को 3 सीटें प्राप्त हुई हैं। 

दिल्ली में जीती आप पार्टी

एमसीडी चुनाव (Municipal Corporation of Delhi election) में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए आम आदमी पार्टी सबको चौंका दिया है।  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों को बधाई दी है।  उन्होने कहा है कि जैसे-जैसे पॉजिटिव राजनीति बढ़ेगी देश नंबर वन बनेगा।  सबको कहना चाहता हूं कि अहंकार मत कीजिए अगर हमने इनकार किया तो ऊपर वाला कभी माफ नहीं करेगा।

केजरीवाल ने जनता का आभार जताते हुए कहा कि इतनी बड़ी जीत शानदार जीत और बड़े परिवर्तन के लिए बधाई।  उन्होंने कहा कि लोगों ने जो जिम्मेदारी दी है हम उसे अच्छी तरह से निभाएंगे।  स्कूल‚ अस्पताल‚ बिजली हमने सब ठीक करके दिखाया है। अब दिल्ली के लोगों ने साफ- सफाई करने की जिम्मेदारी दी है‚ हम उसे भी निभाएंगे।

केजरीवाल ने सभी पार्टियों के जीतने वाले प्रत्याशियों को बधाई भी दी है।  उन्होंने कहा है कि हम सब मिलकर काम करेंगे। केजरीवाल ने पार्टी के उम्मीदवारों से अपील की है कि राजनीति बस आज तक की थी अब हमें दिल्ली को ठीक करना है।

आपको बता दें कि दिल्ली एमसीडी की 250 सीटें हैं जिसमें बहुमत के लिए 126 सीटें चाहिए।  लेकिन आम आदमी पार्टी के पास बहुमत से भी ज्यादा सीटे हासिल की है।  जिसके चलते एमसीडी में इस बार आम आदमी पार्टी का ही मेयर बनेगा।

आपको बता दें कि दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी ने पिछले 15 साल से बीजेपी के हाथ में चल रही सत्ता को छीन कर अपना कब्जा जमाया है।  पांच पहले यानि 2017 के चुनाव की बात करें तो बीजेपी ने 64 सीटें गंवा दी हैं।  जबकि आम आदमी पार्टी ने 90 सीटें ज्यादा प्राप्त की हैं।