गजबǃ पेटीएम क्यूआर कोड के माध्यम से रिश्वत ले रहा था हाईकोर्ट जज का अर्दली‚ किया गया निलंबित

हाईकोर्ट जज का अर्दली निलंबित, कमर में पेटीएम का क्यूआर कोड लगा वकीलों से लेता था बख्शीश

प्रयागराज:  अब तक आपने सरकारी कर्मचारियों को ही रिश्वत लेते हुए देखा होगा‚ लेकिन पहली बार इलाहाबाद हाई कोर्ट में रिश्वत लेते एक अर्दली को पकड़ा गया है। मामला सामने आने के बाद आरोपी अर्दली को निलंबित किया गया है। हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस राकेश बिंदल के आदेश पर यह कार्रवाई की गई है।

क्यूआर कोड से लेता था रिश्वत

हैरानी की बात यह है कि आरोपी रिश्वत लेने के लिए हाइटेक तरीका अपनाता था‚ और इसी के चलते उसकी करतूत सबके सामने आ गई।  दरअसल अर्दली राजेंद्र कुमार वकीलों से रिश्वत लेने के लिए अपनी वर्दी पर पेटीएम का क्यूआर कोड लगाकर चलता था। जब कोई वकील उसे नकद पैसे नही होने की बात कहता था तो आरोपी कमर से पेटीएम क्यूआर कोड दिखाकर पैसे लेता था। 

इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद चीफ जस्टिस ने इसे बेहद गंभीरता से लिया और रजिस्टर को कार्रवाई करने का निर्देश दिया।  इसके बाद रजिस्टर आशीष गर्ग ने अर्दली राजेंद्र कुमार को तुरंत निलंबित कर दिया है।  निलंबन की अवधि के दौरान आरोपी नजारत सेक्शन से संबंध कर दिया गया है।

वहीं यह भी बताया गया है कि बिना अनुमति के आरोपी बाहर नहीं जा सकेगा। हालांकि इस दौरान उसे निलंबन भत्तों का भुगतान किया जाता रहेगा।