गुजरात के मोरबी में पुल टूटने से सैकड़ों लोग डूबे, 81 लोगों की मौत

गुजरात के मोरबी में मच्छु नदी में एक केबल पुल टूटने से बड़ा हादसा हो गया है।बताया जा रहा है कि जिस वक्त पुल टूटा उस वक्त पुल पर करीब 400 लोग थे। पुल टूटते ही लोग नदी में गिर गए। घटना में लगभग 81 से ज्यादा लोगों की जान गंवाने की बात सामने आ रही है। पीएम मोदी ने घटना को लेकर अधिकारियों से तत्काल राहत-बचाव कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल इस घटना पर नजर रख रहे हैं। उन्होंने मुआवजे का एलान किया है।

घायलों को ले जाते स्थानीय लोग

बताया जा रहा है की मोरबी जिले में मणि मंदिर के पास मच्छु नदी पर बना केबल पुल (हैंगिंग ब्रिज) अचानक टूट गया। जिस वक्त पुल धराशाही हुआ उस समय पुल पर लगभग 400 से 500 लोग थे। पुल टूटने से नदी में सैंकड़ो लोग नदी में गिर गए। इस हादसे में अभी तक 81 से ज्यादा लोगों की मरने की पुष्टि प्रशासन ने की है। सूत्रों के अनुसार मृतकों की संख्या बढ़ सकती है

पुल के गिरने की सूचना पर पुलिस और जिला प्रशासन के लोग रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गए हैं। जिसके लिए गांधीनगर से NDRF की टीम और राजकोट से SDRF की टीम मोरबी के लिए रवाना हो गई है। लेकिन हादसे के 2 घंटे बाद बचाव टीम मौके पर पहुंची। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और राज्य के अधिकारियों से बात की है. उन्होंने बचाव अभियान के लिए टीमों को तत्काल भेजे जाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने स्थिति की बारीकी से निगरानी करने और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद देने को कहा है।