Gujrat: पैराग्लाइडिंग के दौरान नही खुली कनोपी‚ 50 फीट के ऊंचाई से गिरने पर विदेशी नागरिक की मौत

Gujarat News: मेहसाणा जिले के विसातपुरा गांव में कोरिया के नागरिक की पैराग्लाइडिंग करते वक्त मौत हो गई

मेहसाणा:  गुजरात के मेहसाणा जिले में शनिवार को दिल दहला देने वाली घटना हुई। विसातपुरा गांव स्कूली मैदान में कोरिया के 50 साल के शख्स की पैराग्लाइडिंग करते वक्त मौत हो गई।  शाम साढ़े पांच बजे वह 50 फीट की ऊंचाई से जमीन पर गिरे। मृतक की पहचान शिन ब्योंग मी के रूप में की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि मून हवा में 50 फीट की ऊंचाई पर थे, तब उनके पैराग्लाइडर की कनोपी ठीक से नहीं खुली और वह उससे नियंत्रण खो बैठे. नीचे गिरते ही मून के दोस्त उसके पास गए तो देखा कि वह करीब-करीब बेहोश थे. उन्हें तुरंत निजी अस्पताल ले जाया गया. वहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

डॉक्टरों के मुताबिक, मून की मौत कार्डिएक अरेस्ट की वजह से हुई. इंस्पेक्टर निकुंज पटेल ने बताया कि मून वडोदरा घूमने आए थे. वह और उनके कोरियाई दोस्त अपने दूसरे दोस्त के पास शनिवार शाम विसातपुरा गांव आए थे. उसके बाद वह पैराग्लाइडिंग करने चले गए.

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पैराग्लडर उसे ऊंचाई पर ले गया और फिर उसका पैराशूट टूटने से संतुलन बिगड़ गया. जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त वहां काफी भीड़ थी. लोगों ने जब उन्हें नीचे गिरते देखा तो शोर मचाना शुरू कर दिया.

पुलिस ने कहा कि कड़ी पुलिस स्टेशन में हादसे में मौत का केस दर्ज किया गया है. मृतक के रिश्तेदारों, दोस्तों और कोरियाई दूतावास को हादसे की खबर दे दी गई है. उन्होंने कहा कि मृतक का शव रिश्तेदारों के पास पहुंचाने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है.