गुजरात: मर्डर केस के आरोपी रहे कांतिलाल को BJP ने दिया मोरबी से टिकट

Gujarat assembly elections News :  गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को अपनी पहली सूची जारी कर दी है।  इस सूची में एक चर्चित नाम सामने आया है। दरअसल बीजेपी ने मोरबी विधानसभा से ऐसे उम्मीदवार को टिकट दिया है जो नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण रवेशिया की हत्या का दोषी ठहराया जा चुका है।

मोदी के साथ कांतिलाल

बीजेपी ने पूर्व विधायक कांतिलाल अमृतिया को मोरबी विधानसभा से मैदान में उतारा है।  आपको बता दें कि 16 सितंबर साल 1999 को दिनदहाड़े 4 लोगों ने मोरबी नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण रवेशिया की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में सत्र अदालत ने साल 2004 में कांतिलाल अमृतिया और छह अन्य लोगों को दोषी मानते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई थी जिसके चलते कांतिलाल को 3 साल साबरमती जेल में रहना पड़ा था। 

हालांकि साल 2007 में गुजरात हाईकोर्ट की दो न्यायाधीशों की खंडपीठ ने कांतिलाल को हत्या के आरोपों से इसलिए बरी कर दिया था क्योंकि केस के हाई कोर्ट तक पहुंचने पर कई गवाह अपने बयान से मुकर गए थे। 

माेरबी पुल हादसे के बाद BJP ने बदला टिकट

मोरबी विधानसभा के मौजूदा विधायक बृजेश मेरजा का बीजेपी ने टिकट काट दिया है।  बेरजा 2020 के उपचुनाव में भाजपा के टिकट पर विधायक बने थे। वहीं कांतिलाल भाजपा के पुराने नेता है।  वह मोरबी से पांच बार विधायक भी रह चुके हैं।  हाल ही में वह तब चर्चा में आए थे जब वो मोरबी ब्रज हादसे के दौरान राहत और बचाव कार्य में शामिल हुए।

इस दौरान उन्हे ट्यूब पहन कर पानी में कूदते हुए देखा गया था।  दावा किया गया था कि उन्होंने कई लोगों की जान भी बचाई थी।  बताया जा रहा है कि कांतिलाल अब तक टिकट पाने वालों की सूची में नहीं थे लेकिन हादसे के बाद जब उनका वीडियो वायरल हुआ तो पार्टी ने उन्हें टिकट देने का फैसला किया।