गुजरे जमाने के दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले का निधन

Actor Vikram Gokhale passes away:  सिनेमा जगत के शानदार अभिनेताओं में शुमार रहे विक्रम गोखले का शनिवार को 82 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।  उनके निधन पर बॉलीवुड जगत में शोक की लहर दौड़ गई है।  बताया जा रहा है कि वह किडनी की समस्या से पीड़ित थे और पुणे के दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।

विक्रम गोखले

शनिवार को उपचार के दौरान ही अभिनेता विक्रम गोखले ने अंतिम सांस ली।  बताया जा रहा है कि बीमारी के चलते उनके शरीर के कई अन्य अंग भी ठीक से काम कर नहीं कर रहे थे। 

आपको बता दें कि विक्रम गोखले ने बॉलीवुड में कई दिग्गज अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के साथ काम किया है।  हालांकि वह अभिनेता अमिताभ बच्चन के काफी करीब थे।  विक्रम गोखले ने अमिताभ बच्चन के साथ “अग्निपथ” में काम किया था। 

उन्होंने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बिग बी और अपने रिश्ते के बारे में जानकारी देते हुए खुलासा किया था कि जब वह संघर्ष कर रहे थे तब अमिताभ बच्चन ने उनका साथ दिया था।  उन्होंने बताया था कि जब मैं फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख रहा था तब मुझे काफी संघर्ष करना पड़ रहा था।  मैं आर्थिक तंगी से बहुत परेशान था और मुंबई में एक घर की तलाश कर रहा था।  तब अमिताभ बच्चन ने महाराष्ट्र के सीएम मनोहर जोशी को पत्र लिखकर मुझे घर दिलवाया था।विक्रम गोखले ने अमिताभ द्वारा लिखे गए इस पत्र को फ्रेम करवा कर अपने घर में रखा हुआ था। 

बता दें कि विक्रम गोखले ने फिल्मों ही नहीं बल्कि टीवी में भी काम किया है। कई टीवी धारावाहिको में वो अहम किरदार निभा चकुे हैं।  उनकी सबसे पहली फिल्म “परवाना” थी जो साल 1971 में रिलीज हुई थी।  वहीं साल 1999 में रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की फिल्म “हम दिल दे चुके सनम” में भी वह नजर आए थे।

इस फिल्म में उन्होंने ऐश्वर्या राय बच्चन के पिता का किरदार निभाया था।  इसके अलावा भूलभुलैयाश‚ दे दना दन‚ हिचकी‚ मिशन मंगल‚ जैसी कई बड़ी फिल्मों में भी विक्रम गोखले ने काम किया था।  उनके परिवार के बारे में बात करें तो विक्रम गोखले का पूरा परिवार भी फिल्मी दुनिया से जुड़ा हुआ है।