Winter Vacation: यूपी के इन जनपदो में सर्दी के चलते बंद किए गए स्कूल‚ जानिए अपने जिले का हाल

Winter Vacation in UP Schools । वातावरण में आकर लगातार कोहराम मचा रहे कोहरे और सर्दी के सितम को झेलते हुए स्कूल जा रहे बच्चों को हाडकंपाती ठंड से निजात दिलाने के लिए कई जनपदो में डीएम के निर्देश पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कक्षा 1 से लेकर 8 तक के स्कूलों में 2 दिन का अवकाश घोषित किया है।

सोमवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शामली राहुल मिश्र ने जिलाधिकारी जगजीत कौर की अनुमति से वर्तमान में जनपद शामली में पड़ रही अत्यधिक ठंड एवं कोहरे के प्रकोप से बच्चों को होने वाली परेशानी से बचाने के लिए कक्षा 1 से लेकर 8 तक के स्कूलों में 27 एवं 28 दिसंबर को अवकाश घोषित किया है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा है की जिला अधिकारी के आदेशों के अंतर्गत कक्षा 1 से लेकर 8 तक संचालित सभी परिषदीय, सहायता प्राप्त तथा समस्त बोर्ड के मान्यता प्राप्त एवं कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय 27 एवं 28 दिसंबर को बंद रखे जाएंगे। अवकाश अवधि में पहले से गतिमान प्रशिक्षण आदि कार्यक्रम संचालित यथावत चलते रहेंगे। बीएसए की ओर से इस आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

अन्य जनपदों में भी अवकाश घोषित

बदायूं में भीषण ठंड के बीच कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूल 28 दिसंबर 2022 तक बंद करने के आदेश दिए हैं. जिलाधिकारी मनोज कुमार ने यह निर्देश जारी किया. आदेश का पालन न करने वाले स्कूलों पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है. बिजनौर जिले के सभी स्कूलों में तीन दिन का अवकाश रखा गया है. बिजनौर के सभी सरकारी विद्यालय 26,27 और 28 दिसंबर बंद रहेंगे. डीएम उमेश मिश्रा ने अवकाश घोषित किया है. शीतलहर और घने कोहरे के चलते नर्सरी से कक्षा 8 तक सभी विद्यालय बंद रहेंगे, जबकिल कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों का समय 10 से 3 बजे तक रहेगा.