UP: मेरठ में सपा नेता के परिवार को बंधक बनाकर डाली 8 लाख की डकैती

संवाददाता: प्रवीण सैनी

उत्तर प्रदेश: मेरठ जिले के गंगानगर स्थित अमन विहार में मंगलवार सुबह बदमाशों ने सपा नेता और उसके परिवार को बंधक बनाकर डकैती की वारदात को अंजाम दिया।  बदमाशो ने उनके परिवार के साथ मारपीट की जिसके बाद घर से आठ लाख नगद व सोने-चांदी के जेवरात लेकर फरार हो गए। घटना की सूचना पर गंगानगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की।

घटना की जानकारी देते पीड़ित

जानकारी के अनुसार रजपुरा निवासी सपा नेता श्रवण चौधरी मवाना रोड जेपी कॉलेज के सामने अमन विहार कॉलोनी में रहते हैं। वह सीमेंट कारोबारी और समाजवादी पार्टी के नेता हैं। मकान में पहली मंजिल पर बेटा कुलदीप पत्नी अनु के साथ रहते हैं, जबकि नीचे ट्रैक्टर खड़े होते हैं व पशु बंधे रहते हैं।

घटना के बारे में पीड़ित सपा नेता श्रवण चौधरी ने बताया कि वह मंगलवार सुबह करीब 5:30  दूध निकालने के लिए नीचे आए। तभी शायद पूरी रात से घर के अंदर ही मौजूद रहे बदमाशों ने उनपर पिस्टल तानकर गोली मारने की धमकी दी। उसके बाद बदमाश मारपीट कर उन्हें अपने साथ ऊपर ले गए। जहां उन्होंने आवाज लगाई कि तुम्हारे पिता को हार्ट अटैक आया है। पिता के हार्ट अटैक की बात सुनते ही बेटे ने दरवाजा खोला तो बदमाशों ने उसे भी काबू में कर लिया।

जिसके पश्चात बदमाशों ने परिवार के सभी सदस्यों को काबू में करके उनके मोबाइल कब्जे में ले लिए। बदमाश दो कमरों की अलमारियों में रखी करीब 8 तोला की सोने- चांदी की ज्वेलरी, 10 लाख रुपये कैश लेकर फरार हो गए। डकैती की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। वहीं सीओ सदर देहात पूनम सिरोही मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली। पीड़ित ने गंगानगर थाने पर तहरीर दी है।