UP: गोरखपुर में बड़े बेटे ने हड़पे 69 लाख, मां और छोटे बेटे ने जहर खाकर दी जान

मृतक मां और बेटा (घेरे में)

उत्तर प्रदेश: गोरखपुर जिले के गोरखनाथ क्षेत्र के जन प्रिय बिहार कॉलोनी में संपत्ति विवाद में एक मां और उसके बेटे ने जहर खाकर जान दे दी। घटना मंगलवार देर रात 11.30 बजे की है। बताया गया कि बड़े बेटे ने मां के खाते से रकम निकाल ली थी। छोटे बेटे ने अपने हिस्से के पैसे मांगने को लेकर विवाद हो रहा था। घटना की सूचना मिलने के बाद गोरखनाथ पुलिस में शव को कब्जे में ले लिया है। 

दरअसल, गोरखनाथ थाना क्षेत्र के जनप्रिय बिहार इलाके के एलआईजी 100 में सरोज देवी (55) अपने बड़े बेटे श्रीश राव और छोटे बेटे मनीष राव (28) के साथ रहती थी। सरोज ने कुछ माह पहले अपने मकान को 69 लाख में बेचकर रकम मां और बड़े बेटे के संयुक्त खाते में जमा करा दी। बड़े बेटे श्रीश ने खाते से रकम निकलकर अलग जगह मकान खरीद लिया और बैंक खाते को एकला करा दिया ताकि उसकी मां बैंक खाते से रकम ना निकाल सके। 

जब सरोज को इसकी जानकारी हुई तो उसने नाराजगी जताई। जिसके पश्चात श्रीश अपनी पत्नी के साथ ससुराल में जाकर रहने लगा। इस बीच कई बार मां ने छोटे बेटे के लिए रुपये की मांग की, लेकिन बड़े बेटे ने रुपये देने से इनकार कर दिया। बताया गया की मंगलवार को भी दोनो मां बेटे ने श्रीश से फोन कर रुपये मांगे, लेकिन उसने पैसे देने से मना कर दिया। आरोप है की श्रीश के व्यवहार से आहत मां और बेटे ने मंगलवार देर रात जहर खा लिया।

जानकारी मिलने के बाद लोगों दोनों को सबसे पहले जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां से रेफर करने के बाद मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। करीब 11:30 बजे उन्होंने दम तोड़ दिया। घटना की सूचना मिलने पर गोरखनाथ पुलिस में शव को कब्जे में ले लिया है। लोगो ने बताया कि सरोज देवी और छोटा बेटा पिछले 6 माह से अपने ही मकान में किराएदार बनकर रह रहे थे।