UP: दो मासूम बच्चो की गर्दन काटकर हत्या के बाद मां ने भी फांसी लगाकर दी जान

उत्तर प्रदेश: अमेठी जिले के शिवरतनगंज थानाक्षेत्र मे एक महिला ने अपने दो मासूम बच्चों की धारदार हथियार से गर्दन काट कर हत्या करने के बाद खुद भी फांसी लगाकर जान दे दी। मंगलवार सुबह घटना की जानकारी हुई तो हड़कंप मच गया। सूचना पर एसपी सहित पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई।

जानकारी के अनुसार अमेठी जिले के शिवरतन गंज थाना क्षेत्र के कुकहा गांव निवासी धर्मराज पासी उर्फ धरमू ने पड़ोस के गांव रामपुर निवासी शीतला देई (28) से प्रेम विवाह किया था। धर्मराजअपने भाई आसाराम के साथ लखनऊ में रहकर मजदूरी कर रहा है। घर पर उसकी पत्नी शीतला देई अपने दो मासूम बच्चों 4 साल की पुत्री निधि और ढाई साल का पुत्र रितेश के साथ रहती थी।

बताया गया कि सोमवार रात सभी सदस्य भोजन कर सो गए। मंगलवार सुबह काफी सवेरा होने पर भी दरवाजा नहीं खुला तो उसकी सास ननका ने ग्रामीणों को बताया। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों के काफी आवाज लगाने पर भी दरवाजा नहीं खुला तो ग्राम प्रधान की मौजूदगी में दरवाजा तोड़ा गया।

दरवाजा टूटते ही अंदर का दृश्य देखकर सभी लोगों की आंखें फटी की फटी रह गई। धर्मराज के दोनों मासूम बच्चों का खून से लथपथ शव जमीन पर पड़ा था तथा उसकी पत्नी शीतला देई भी रस्सी के सहारे फांसी के फंदे से लटक रही थी। दोनों बच्चों की गर्दन कटी हुई थी। जिसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। सूचना पाकर शिवरतनगंज पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से नीचे उतारा। घटना की सूचना मिलते ही एसपी डॉ. इलामारन जी भी मौके पर पहुंचे हैं। इस हृदयविदारक घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

प्रथम दृष्टया प्रतीत हो रहा है कि महिला ने अपने दोनों बच्चों को मौत के घाट उतारने के बाद खुद भी फांसी लगाकर जान दी है। घटना से जुड़े हर पहलू की जांच की जा रही है, तथ्यों के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

एसपी डॉ. इलामारन जी