शामली: खेत पर संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पड़ा मिला युवक, परिजनों ने लगाया पुलिस पर गंभीर आरोप

संवाददाता: सलीम फ़ारुकी

मृतक गय्युर

शामली: कैराना क्षेत्र के गांव इस्सापुर खुरगान निवासी एक युवक संदिग्ध परिस्थितियों में अपने खेत पर मृत अवस्था में पड़ा हुआ मिला। युवक के शव के साथ अस्पताल आये परिजनों ने पुलिस पर टॉर्चर करने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। मामले की सूचना पर मौके पर पहुंचे एएसपी ने हंगामा कर रहे परिजनों को समझा-बुझाकर शांत किया। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

क्षेत्र के गांव इस्सापुर खुरगान निवासी गय्यूर (36) सोमवार को अपने खेत पर संदिग्ध परिस्थितियों में पड़ा हुआ मिला। मामले की सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत से अस्पताल आये परिजनों में आक्रोश फैल गया। इसके बाद उन्होंने अस्पताल परिसर में ही हंगामा शुरू कर दिया। मृतक के भाई राशिद ने आरोप लगाते हुए बताया कि दो दिन पूर्व पुलिस उसके भाई को उठाकर लाई थी और टॉर्चर करने के बाद रात को करीब ग्यारह बजे उसे छोड़ा गया।

आरोप है कि उसके भाई के साथ पुलिस ने जमकर मारपीट की, जिससे उसका पैर टूट गया। कई महीने पहले भी उसके भाई को पुलिस ने स्मैक के आरोप में उठाया था और उनसे ढाई लाख रुपये लेने के बाद तमंचा बरामद होना दिखाकर जेल भेज दिया था। बाद में उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप पर लिए गए पैसे पुलिस ने वापिस कर दिए थे। इस मामले में कोतवाली पर तैनात दो सिपाही सस्पेंड भी हुए थे। राशिद ने बताया कि सोमवार सुबह करीब दस बजे उसका भाई खेत पर गया था। जहां तीन बजे उन्हें वह मृत पड़ा हुआ मिला।

उधर, मामले की सूचना पर एएसपी ओपीसिंह सीएचसी पहुंचे और मामले की जानकारी हासिल करने के पश्चात हंगामा कर रहे परिजनों को समझा-बुझाकर शांत किया। इसके बाद मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। एएसपी ने बताया कि युवक की मौत का स्पष्ट कारण जानने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। इसके अलावा, मृतक के परिजनों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच की जायेगी।