मेरठ: दिन निकलते ही व्यापारी के घर करोड़ो की डकैती‚ सोती रही नगर थाना पुलिस

Meerut: संवाददाता‚ सोहनवीर सिंह–  मेरठ में टीपी नगर थाना पुलिस की लापरवाही के चलते बदमाशो ने व्यापारी के घर में करोड़ों की डकैती को अंजाम दे दिया। थाना क्षेत्र अंतर्गत कमला नगर में दिन निकलते ही बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया।  बदमाशों ने सिक्योरिटी गार्ड को नशीला पदार्थ खिलाकर ट्रांसपोर्टेशन के अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता के घर लाखों की डकैती डाल दी। घटना के समय व्यापारी का परिवार बेटी की सगाई में शामिल होने के लिए दिल्ली गया हुआ था। 

बताया जा रहा है कि घर के नौकर नहीं अपने साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया है।  मिली जानकारी के अनुसार कमला नगर निवासी प्रदीप गुप्ता की बेटी की सगाई का कार्यक्रम दिल्ली में तय था।  सगाई में शामिल होने के लिए पूरा परिवार गया हुआ था।

बताया जा रहा है कि रविवार शाम करीब 6:00 बजे घर में काम करने वाले नेपाली नौकर वीर बहादुर ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर घर में डकैती को अंजाम दिया।  नेपाली नौकर वीर बहादुर ने सिक्योरिटी गार्ड को नशीला पदार्थ खिला दिया जिसके बाद वह बेहोश हो गया।  इसके बाद बदमाश घर में रखा करीब दस लाख का कैस और सोने- चांदी के गहने लूटकर फरार हो गए।

प्रदीप गुप्ता को इस बात की जानकारी सोमवार सुबह करीब 8:00 बजे दी गई।  सूचना पर कैंट विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल और अन्य व्यापारी नेता घटनास्थल पर पहुंचे।  व्यापारियों ने थाना पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। वहीं पुलिस का कहना है कि नेपाली नौकर 5 दिन पहले ही सरदार सिद्धू के माध्यम से लगाया गया था।

नौकर की कोई आईडेंटिफिकेशन भी मालिक और सरदार के पास नहीं मिली है।  सिक्योरिटी गार्ड मनोज कुमार और राकेश से भी पुलिस ने पूछताछ की है।  घटना के बाद एसपी सिटी और एसपी क्राइम भी मौके पर पहुंचे और फॉरेंसिक टीम को बुलाकर जांच पड़ताल की। बताया जा रहा है कि व्यापारी के घर चार करोड रुपए का सामान गायब है।