यूपी में अमानवीयता: युवक को पीटकर मुंह पर किया पेशाब, पुलिस ने पीड़ित को ही भेज दिया जेल

उत्तर प्रदेश: गोंडा शहर में एलबीएस चौराहे के पास एक युवक को बीच सड़क पर बुरी तरह पीटा गया। इतने पर भी आरोपियों का मन नहीं भरा तो उस युवक को बाग में ले गए, जहां उसके साथ फिर से मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी देकर उसके मुंह पर पेशाब करके वीडियो भी बनाया। इसके बाद पीड़ित युवक को तमंचे व कारतूस के साथ पुलिस के हवाले कर दिया। हैरानी की बात यह है कि यूपी पुलिस ने भी बिना किसी जांच के आर्म्स एक्ट का केस दर्ज कर पीड़ित युवक को ही जेल भेज दिया।

दरअसल, 31 अक्तूबर को गोंडा जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र का रहने वाला एक युवक नगर कोतवाली क्षेत्र में अपने बड़े भाई से मिलकर लौट रहा था। तभी एलबीएस चौराहे पर वजीरगंज के सेहरिया गांव निवासी कप्तान सिंह ने अपने सात साथियों सहित उसकी बीच सड़क पर पिटाई की। इसके बाद उसको जान से मारने की धमकी देते हुए उसके मुंह पर पेशाब कर वीडियो बनाया।

इस दौरान पीड़ित युवक गिड़गिड़ाता रहा मगर किसी ने भी उसकी एक नही सुनी। इतना ही नहीं इसके बाद आरोपियों ने  पीड़ित युवक पर हमला करने का आरोप लगाते हुए एक तमंचा व कारतूस के साथ पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने तत्काल आर्म्स एक्ट के केस दर्ज कर युवक को जेल भेज दिया। जिसके पश्चात युवक जेल से जमानत पर छूटकर आया तो युवक ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर न्याय की गुहार लगाई।

आरोपियों द्वारा बनाई गई अमानवीयता की वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जिसके बाद पुलिस एक्शन में आई और इस मामले में आठ युवकों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की। एएसपी शिवराज प्रजापति ने बताया कि वायरल वीडियो के आधार पर आठ युवकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम लगाई गई है। जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।