हरदोई में डबल मर्डर: पुरानी रंजिश में जमकर चली गोली, बाप-बेटे की मौत, 8 ज़ख्मी

संवाददाता: समशुद्दीन

उत्तर प्रदेश: हरदोई में पुरानी रंजिश के चलते सरेशाम हुई फायरिंग में गोली लगने से बाप-बेटे की मौत हो गई और दोनों पक्षों से आठ लोग ज़ख्मी हो गए। वारदात से इलाके में दहशत फैल गई। लोग अपने-अपने घरों में छिप गए। घटना का पता होते ही एसपी राजेश द्विवेदी, एएसपी पूर्वी अनिल कुमार यादव और सीओ सिटी विनोद कुमार द्विवेदी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया है कि गांव में भारी पुलिस तैनात कर दी गई है। तहरीर आते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

जनकारी के अनुसार, बुधवार देर शाम हरदोई जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र के भदैचा गांव निवासी 45 वर्षीय शिवकुमार सिंह उर्फ बाबू रठूर शराब के नशे में तमंचा लहराते हुए गाली-गलौज कर रहा था। इसी बीच गांव निवासी गुड्डू सिंह पुत्र रामकुमार सिंह अपनी लाइसेंसी रायफल लेकर बाहर निकल आया। बताया गया है कि दोनों के बीच काफी पुरानी रंजिश चली आ रही थी। बाबू रठूर के गाली-गलौज करने के बीच ही गुड्डू सिंह ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें 45 वर्षीय शिवकुमार सिंह उर्फ बाबू रठूर की गोली लगने से वहीं पर मौत हो गई। जबकि उसका पुत्र लकी, शिवम सिंह, शिवम की पत्नी सविता सिंह बुरी तरह ज़ख्मी हो गई।

वही दूसरे पक्ष के रायफल से फायरिंग करने वाले 52 वर्षीय गुड्डू सिंह के अलावा उसके पुत्र सौरभ सिंह व रमन सिंह के साथ वहां बीच-बचाव करने पहुंचे 50 वर्षीय बाबू सिंह, 45 वर्षीय अनिल कश्यप और 38 वर्षीय नन्कू भी ज़ख्मी हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में सभी ज़ख्मी लोगों को मेडिकल कालेज पहुंचाया, जहां शिवकुमार के 20 वर्षीय बेटे लकी सिंह की भी मौत हो गई। डबल मर्डर की सूचना पर एसपी राजेश द्विवेदी, एएसपी पूर्वी अनिल कुमार यादव और सीओ सिटी विनोद कुमार द्विवेदी मौके पर पहुंच गए।

एसपी श्री द्विवेदी ने बताया है कि गोली लगने से बाप-बेटे की मौत हुई है, कुछ ज़ख्मी भी हुए हैं। वहीं एसएचओ कोतवाली शहर संजय पाण्डेय ने बताया है कि गांव में पुलिस तैनात कर मामले की गहराई से जांच-पड़ताल की जा रही है। ज़ख्मी हुए लोगों को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। जहां ज़ख्मी हुए दोनों पक्ष के लोगों का इलाज किया जा रहा है। किसी तरह की कोई अनहोनी न हो, इसके लिए मेडिकल कालेज में भी पुलिस जवानों को तैनात किया गया है।