बुलंदशहर: फिरौती के लिए खुर्जा से अपहृत हार्डवेयर कारोबारी 24 घंटे बाद हापुड़ से सकुशल बरामद

उत्तर प्रदेश: बुलंदशहर जिले के खुर्जा नगर से शनिवार को अपहृत हार्डवेयर कारोबारी राजकुमार रसवंत (68) को पुलिस ने रात तीन बजे हापुड़ से सकुशल बरामद कर लिया है। हार्डवेयर कारोबारी का शनिवार की सुबह मॉर्निंग वॉक पर जाते हुए एक कार सवार बदमाशो का अपहरण कर लिया था।उनको छोड़ने के एवज में दो करोड़ की फिरौती मांगी थी। पुलिस अपहृत व्यापारी से बदमाशों के बारे में जानकारी जुटा रही है एडीजी जोन और आईजी रात में ही बुलंदशहर पहुंच गए।

दरअसल आपको बता दें कि खुर्जा नगर के मोहल्ला गोयंका कॉलोनी निवासी हार्डवेयर व्यापारी की कबाड़ी बाजार चौराहे के नजदीक माथुरादास हार्डवेयर के नाम से फर्म है। राजकुमार शनिवार सुबह लगभग 5:45 बजे स्कूटी से मॉर्निंग वाक पर जा रहे थे। बताया गया की वह रोजाना घर से स्कूटी लेकर एनआरईसी कॉलेज के मैदान में टहलने जाते हैं। शनिवार सुबह जब वह नॉवल्टी रोड पर पहुंचे तो एक सफेद वैन में आए बदमाशों ने उन्हें रोककर जबरन अपहरण कर लिया। जिसके बाद बदमाशों ने दो करोड़ की फिरौती मांगी।

सुबह-सुबह फिरौती के लिए व्यापारी के अपहरण से हड़कंप मच गया। मेरठ एडीजी राजीव सभरवाल,आईजी प्रवीण कुमार, एसएससी श्लोक कुमार ने मौके पर पहुंचकर जानकारी जुटाई। साथ ही आसपास के जनपदों में भी सूचना देकर बदमाशों की तलाश में चेकिंग अभियान चलाया गया। व्यापारी के अपहरण के बाद मेरठ, हापुड़, बुलंदशहर जिलों की 9 टीमें बदमाशो को पकड़ने में जुट गई। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के करीब 100 से अधिक कैमरे को खंगाला।

पुलिस ने घेराबंदी की तो बदमाश व्यापारी को हापुड़- बुलंदशहर मार्ग पर सुनसान जगह पर फेंक कर चले गए। अपहृत व्यापारी के सकुशल बरामद होने पर सभी ने राहत की सांस ली है। पुलिस अभी राजकुमार से जानकारी जुटा रही है कि आखिर बदमाशों ने उनको कहां-कहां रखा था और किस बदमाश ने उनका अपहरण किया था। वहीं रात में एडीजी और आईजी भी बुलंदशहर पहुंचे।