जीजा ने किया नाबालिग साली के साथ बलात्कार‚ पोस्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

Rajasthan News:  राजस्थान के हनुमानगढ़ में एक जीजा ने अपनी ही 10 साल की साली को हवस का शिकार बना डाला।  आरोपी के साथ-साथ उसके दो छोटे भाई भी पिछले 1 साल से नाबालिक बच्ची का रेप कर रहे थे।  मामले का खुलासा होने के बाद बाल कल्याण समिति के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ पोस्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। 

Demo Pick

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पीड़िता के माता-पिता नही है जिसके चलते वह अपनी बहन के पास रहती है।  पीड़िता का जीजा राजस्थान के पाली जनपद का रहने वाला है‚ जो वर्तमान में अपने परिवार के साथ मजदूरी करने के लिए हनुमानगढ़ आया हुआ है।

महिला थाने में दी गई तहरीर के अनुसार जीजा और उसके दो भाइयों के खिलाफ पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। पीड़ित लड़की का मेडिकल भी कराया गया है जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि हुई है।  बाल कल्याण समिति अध्यक्ष जितेंद्र गोयल ने बताया है कि बच्ची के माता-पिता नहीं है जिसके चलते वह अपनी बहन के पास ही रहती है।

आरोप है कि इसी का फायदा उठाते हुए जीजा और उसके दो भाई पिछले 1 साल से मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म कर रहे थे।  आरोपियों के डर से बच्ची व उसकी बहन ने अभी तक इस बारे में पुलिस को सूचना नहीं दी थी लेकिन किसी तरह से यह मामला बाल कल्याण समिति के पास पहुंचा जिसके बाद इस मामले में कार्रवाई की गई।