T20 World Cup: फाइनल में पहुंचा पकिस्तान, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

मनोज कुमार

T-20 World Cup 2022: वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से दिया है। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान फाइनल में पहुंच गया है। पाकिस्तान की टीम 13 साल बाद टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। इससे पहले पाकिस्तानी टीम 2009 में फाइनल में पहुंची थी। अब फाइनल में पाकिस्तान का सामना भारत और इंग्लैंड के मैच के विजेता से होगा।

जीत के बाद जश्न मनाते पाकिस्तानी खिलाड़ी: फोटो सोशल मीडिया

सेमीफाइनल के इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 152 रन बनाए। आज के मैच में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते नजर आए। पावरप्ले के दौरान कीवी टीम दो विकेट के नुकसान पर केवल 38 रन ही जोड़ पाई। न्यूजीलैंड के लिए डेरेल मिचेल ने 53 और कप्तान केन विलियमसन ने 46 रन बनाए। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने अपने स्पेल में दो विकेट लिए। 

इसके जवाब में पाकिस्तान ने तीन विकेट खोकर पांच गेंद रहते 153 रन बनाए लक्ष्य हासिल कर लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान के दोनो सलामी बल्लेबाज बाबर आजम (53 रन) और रिजवान (57 रन)  की जोड़ी ने शानदार शुरुआत देते हुए  पहले विकेट के लिए 105 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान की जीत लगभग तय कर दी थी। अंत में हारिस रऊफ ने 30 रन की पारी खेल पाकिस्तान को जीत के पार पहुंचाया। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने दो विकेट लिए।