बिहार: वैशाली में ट्रक ने लोगो को कुचला, 8 की मौत दर्जनभर घायल, राष्ट्रपति और पीएम ने जताया दुःख

बिहार: वैशाली में रविवार रात को भीषण सड़क हादसे में बच्चों और महिला समेत कुल 8 लोगों की मौत हो गई है। मरने वाले सभी लोग एक भोज समारोह से भोज खाकर पैदल वापस लौट रहे थे, इसी दौरान एक तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। इस हादसे में कई लोग घायल हुए हैं। दुर्घटना पर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। पीएम मोदी और बिहार सीएम नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनो को आर्थिक सहायता का एलान किया है।

जानकारी के अनुसार, वैशाली जिले के देसरी थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में रविवार की रात करीब 9 बजे भोज खाकर पैदल लौट रहे लोगों को एक बेकाबू ट्रक ने रौंद दिया। हादसे में बच्चों सहित 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं 10 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। बताया जा रहा है कि जिस ट्रक से ये हादसा हुआ वह एक धार्मिक आयोजन में शामिल था। लोगो ने बताया कि ट्रैक चालक शराब के नशे में था।

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू और PM मोदी सहित कई नेताओं ने जताया दुख

बिहार में हुए हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई नेताओं ने ट्वीट कर शोक संवेदना व्यक्त की है। PMO की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि बिहार के वैशाली में हुआ हादसा दुखद है। मृतकों के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी. साथ ही घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता जी जाएगी।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने हादसे में जान गंवाने वालों को आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की। तेजस्वी यादव ने हादसे पर शोक जताते हुए कहा कि आज रात्रि सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मृत्यु की हृदयविदारक खबर से मर्माहत हूं। बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट किया कि बिहार के वैशाली में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में कई लोगों का असामयिक निधन अत्यंत दुःखद है।