UP: अयोध्या में बने ‘योगी मंदिर’ से गायब हुई ‘CM YOGI’ की प्रतिमा, मंदिर निर्माता भी लापता

उत्तर प्रदेश: अयोध्या के पूराकलंदर थाना क्षेत्र के अयोध्या-प्रयागराज हाईवे के किनारे स्थित कल्याण भदरसा मजरे मोर्या का पुरवा में बनवाए गए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंदिर से रविवार दोपहर को योगी की मूर्ति गायब हो गई। वहीं, मंदिर बनवाने वाले प्रभाकर मौर्या का भी कुछ पता नहीं चल रहा है। उसका फोन भी स्विच आफ है। स्थानीय लोगों का कहना है कि मूर्ति पुलिस की गाड़ी से आए कुछ लोग उठा ले गए। दूसरी ओर रविवार को ही राजस्व विभाग की टीम ने मंदिर भूमि की पैमाइश की है।

बता दें कि पुरकलंदर थाना क्षेत्र के निवासी प्रभाकर मौर्या, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रचारक हैं उन्होंने कल्याण भदरसा मजरे मोर्या का पुरवा ने योगी मंदिर का निर्माण कराया था। रविवार दोपहर को मंदिर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मूर्ति रहस्यमय तरीके से गायब हो गई। जिसके बाद प्रभाकर मौर्या का भी कुछ पता नहीं चल पाया है उसका मोबाइल भी स्विच ऑफ आ रहा है। वहीं मंदिर निर्माता प्रभाकर मौर्या के चाचा रामनाथ मौर्या सहित आसपास के प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि रविवार दोपहर को नीली बत्ती लगी हुई पुलिस की गाड़ियां आईं और मंदिर से मूर्ति उठाकर अपने साथ ले गईं।

इस बारे में पूराकलंदर थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश सिंह का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मूर्ति कौन और कहां ले गया, इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है। प्रभाकर का भी कोई पता नहीं चल रहा है इसलिए संभवतः वह ही अपने साथ मूर्ति ले गया हो। उसका मोबाइल भी स्विच आफ बता रहा है। प्रभाकर का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। वही रविवार को ही सोहावल तहसील के प्रशासनिक अमले ने राजस्व निरीक्षक की मौजूदगी में मंदिर स्थल के आसपास के भूखंड की पैमाइश की।