हरदोई: करंट की चपेट में आने से संविदा कर्मी लाइनमैन की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

संवाददाता: शमशुद्दीन

उत्तर प्रदेश: हरदोई जिले के बिलग्राम के जलालपुर उपकेंद्र क्षेत्र में एक टावर की बिजली ठीक करते समय संविदा कर्मी रामचरण लाइनमैन की मौत हो गई। लाइनमैन की मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लाइनमैन रामचरण ने छिबरामऊ फीडर का शटडाउन लेकर अतर्क्षाखुर्द की लाइन पर कार्य कर रहा था। शटडाउन लेने के बाद भी बिजली बंद नहीं हुई और इसी दौरान लाइनमैन करंट की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। गुस्साए परिजनों ने शव को कन्नौज बिलग्राम मार्ग पर रखकर 1 घन्टा तक जाम लगाए रखा।

मृतक के परिजनों ने विद्युत विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि रामचरन को टावरकर्मी के द्वारा बुलाया गया और शटडाउन देकर जब वो काम करने लगा उसी दौरान लाइन चालू कर दी गयी, जिससे उसकी करंट लगने से मौत हो गयी। परिजनों ने मांग थी की म्रतक के बच्चों को मुआवजा दिया जाये और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी सहित दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाये।

जाम की सूचना पर कई थानों की भारी पुलिस बल जाम खुलवाने का प्रयास करती रही लेकिन जाम नही खुला। सूचना पर क्षेत्राधिकारी एस के सिंह व उपजिलाधिकारी राहुल कश्यप विश्वकर्मा मौके पर पहुंचे और उनके आश्वासन के बाद जाम खुल सका। जिसके पश्चात पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया।