मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव “गजोधर भैय्या” का निधन, 42 दिन से थे एम्स में भर्ती

मनोज कुमार

“गजोधर भैया” बनकर सबको हंसाने वाले मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 58 साल की उम्र में निधन हो गया। राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को वर्क आउट करते समय दिल का दौरा पड़ गया था। कार्डियक अरेस्ट के बाद राजू श्रीवास्तव के दिमाग पर भी इसका असर हुआ जिसकी वजह से उनका ब्रेन डैमेज हो गया था। उनके निधन पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है।

कानपूर के रहने वाले कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव पिछले 42 दिन से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे। काफी समय तक वेंटिलेटर पर रहने के बावजूद परिवार और डॉक्टर्स ये उम्मीद कर रहे थे कि वो स्वस्थ हो जायेंगे। उन्हें बीच में कई बार वेंटिलेटर से हटाया भी गया था। लेकिन आज सुबह 10.20 बजे राजू श्रीवास्तव ने आखिरी सांस ली।उनके निधन की खबर से शोक को लहर दौड़ गई।

राजू श्रीवास्तव को 2005 में स्टैंड-अप कॉमेडी शो “द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज” के पहले सीज़न में भाग लेने के बाद पहचान मिली। इस शो से मिली सफलता के बाद राजू ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा था. राजू श्रीवास्तव एक्टर, कॉमेडियन होने के साथ साथ नेता भी थे। वे बीजेपी से जुड़े थे साथ ही यूपी फिल्म बोर्ड के डायरेक्टर भी थे। उन्होंने कल्यानजी आनंदजी, बप्पी लाहिड़ी एवं नितिन मुकेश जैसे कलाकारों के साथ भी काम किया। वह अपनी मिमिक्री के लिए जाने जाते थे।