इटावा में कल बनी बारिश: तीन जगह दीवार गिरने से चार मासूम भाई-बहनों सहित 7 लोगो की मौत

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में बुधवार रात से लगातार बारिश के चलते जनपद में तीन जगह दीवार गिरने से चार भाई बहन सहित सात लोगों की मौत हो गई। सभी हादसों के बाद मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसों पर दुख जताते हुए 4 – 4 लाख रुपयों के मुआवजे का ऐलान किया है।

हादसे के बाद मौके पर मौजूद पुलिस प्रशासन

इटावा के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के चंद्रपुरा गांव में अपनी दादी के साथ टीनशेड में चार सगे भाई बहन सो रहे थे। कच्ची दीवार गिरने से टीनशेड के नीचे चारों बच्चे दब गए। इस हादसे में चारों सगे भाई-बहन सिंकू (10 वर्ष), अभि (8 वर्ष), सोनू (7 वर्ष), आरती (5 वर्ष) की मौत हो गई। मृतक चारों बच्चे के माता पिता की दो साल पहले मौत हो गई थी, बच्चे अपनी दादी के साथ रह रहे थे। इस हादसे के बाद हड़कंप गया 

दूसरा हादसा थाना इकदिल के कृपालापुर गांव में कच्ची दीवार गिरने से एक बुजुर्ग दंपती की मौत हो गई। इसके साथ ही तीसरा हादसा महेवा ब्लॉक इलाके की ग्राम पंचायत अंदावा के मजरा बंगलन में हुआ। यहां कच्ची दीवार गिरने से 50 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई।

जिले में एक साथ हुई मौतों पर सीएम योगी ने दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना की व्यक्त करते हुए जिले के डीएम और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर तत्काल पहुंचने के निर्देश देते हुए मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की राहत राशि देने का निर्देश दिया हैं।