दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेसवे पर 8 किलोमीटर तक रॉन्ग साइड से चलता रहा बस चालक‚ पुलिस रोकती तो बच जाता परिवार

आँखों देखी
3 Min Read
हादसे में गई 6 लोगों की जान
हादसे में गई 6 लोगों की जान

गाजियाबाद। दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेसवे पर मंगलवार सुबह हुए दर्दनाक हादसे में एक ही परिवार के 6 सदस्यों की मौत हो गई।  हादसा उस वक्त हुआ जब दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस- वे पर एक स्कूल बस रॉन्ग साइड से आकर TUV 300 कार से जा टकराई।  टक्कर के बाद कार के परखच्चे उड़ गए। वहीं कार में सवार एक ही परिवार के 6 सदस्यों की दर्दनाक मौत हो गई‚ जबकि 8 वर्षीय बच्चे सहित दो लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे में जान गंवाने वाला परिवार मेरठ का रहने वाला था‚ जो राजस्थान स्थित खाटू श्याम के दर्शन के लिए जा रहा था। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मेरठ के इंचोली क्षेत्र के धनपुर गांव के रहने वाले नरेंद्र यादव और उनके भाई धर्मेंद्र यादव अपने परिवार के 8 सदस्य सहित राजस्थान स्थित खाटू श्याम के दर्शन के लिए जा रहे थे।

बताया जा रहा है कि गाजियाबाद में विजय चौक के पास उनकी TUV 300 कार रॉन्ग साइड से आ रही स्कूल बस से जा टकराई।  टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार के परखच्चे उड़ गए।  मौके पर ही 6 लोगों की मौत हो गई जबकि 8 वर्षीय बच्चे सहित 2 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार की खिड़कियां काट कर शवों को निकाला गया।

दर्दनाक हादसे का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है‚ जिसमें देखा जा सकता है कि रॉन्ग साइड से आ रही स्कूल बस कैसे कार से जा टकराई। सवाल उठता है कि आखिर स्कूल बस ड्राइवर दिल्ली- मेरठ जैसे प्रमुख हाईवे पर रॉन्ग साइड से कैसे दाखिल हो गया। उसे किसी ने रोका क्यों नहीं।

बस चालक करीब 8 किलोमीटर तक रॉन्ग साइड से चलता रहा‚ लेकिन हाईवे पर मौजूद किसी भी पुलिसकर्मी की उस पर नजर नहीं पड़ी। पुलिस की लापरवाही से पूरा परिवार खत्म हो गया। मामले में जानकारी देते हुए एडीसीपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया है कि यह दर्दनाक हादसा करीब 7:00 बजे के आसपास हुआ है। पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त स्कूल बस खाली थी।

वहीं इस दुखद हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply